Home » आईपीएल » once again change of ipl 2018 schedule due to karnataka assembly elections
 

IPL 2018: बीसीसीआई ने फिर बदला IPL के मैचों का शेड्यूल, ये हुए बदलाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2018, 14:45 IST

इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 11वें सीजन की शुरुआत 7 अप्रैल से होने जा रही है. इसमें अब ज्यादा समय नहीं बचा है. सभी टीमें इसकी तैयारियों में व्यस्त हैं, लेकिन इससे पहले एक बार फिर से आईपीएल मैचों के शेड्यूल में बदलाव किया गया है.

यह तीसरा मौका है जब आईपीएल के 11वें सत्र के शेड्यूल में बदलाव किया गया है. इस बार इसके कार्यक्रम में बदलाव की वजह कर्नाटक चुनाव है. कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान किया जाएगा. वहीं 12 मई को ही बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच मैच खेला जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीसीसीआई ने कर्नाटक चुनाव को देखते हुए आईपीएल मैचों के शेड्यूल में बदलाव कर दिया है. बीसीसीआई ने 12 मई को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच होने वाले मैच को दिल्ली शिफ्ट कर दिया है. अब यह मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा. वहीं दिल्ली में 21 मई को इन दोनों टीमों के बीच होने वाले मैच को बेंगलुरु शिफ्ट कर दिया गया है. दिल्ली में 12 मई को इन दोनों टीमों के बीच होने वाला मैच अब 21 मई को बेंगलुरु में खेला जाएगा. 

आपको बता दें कि आईपीएल में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स दोनों दो साल का प्रतिबंध झेलने के बाद टूर्नामेंट में वापसी करने जा रही है. ऐसे में सभी की नजरें इन दोनों टीमों पर रहेगी. वहीं इस बार आईपीएल में पहली बार DRS का इस्तेमाल होने जा रहा है. 

First published: 29 March 2018, 14:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी