Home » आईपीएल » Pakistan Cricket Board ready to play spoilsport for IPL 2020
 

आईपीएल का आयोजन नहीं होने देना चाहता है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड! अब चली ये चाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 June 2020, 22:32 IST

कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण इस साल 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल (IPL 2020) को अनिश्चितकाल के सिए स्थगित कर दिया गया है. बीसीसीआई (BCCI) लगातार कोशिश में लगी हुई है कि आखिर किसी तरह से इस साल आईपीएल का आयोजन हो सके. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो बीसीसीआई 26 सितंबर से 8 नवंबर के बीच आईपीएल का आयोजन करवा सकता है. लेकिन अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने बीसीसीआई के सामने मुश्किल खड़ी कर दी है.

दरअसल, सितंबर में एशिया कप 2020 का आयोजन होना है. पाकिस्तान को इस साल एशिया कप की मेजाबानी करनी है, लेकिन माना जा रहा है कि कोरोना वायरस के असर के कारण एशिया कप रद्द हो सकता है. हालांकि अभी इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है. वहीं अब इनसाइडस्‍पोर्ट रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने घोषणा की है कि वे सितंबर में होने वाले एशिया कप को आईपीएल 2020 से किसी भी कीमत पर बदलने की अनुमति नहीं देंगे.

रिपोर्ट के अनुसार, पीसीबी के एक अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि पाकिस्तान बोर्ड आईपीएल 2020 के लिए सितंबर में एशिया कप टी 20 के लिए दी गई विंडो को नहीं छोड़ेगा. खबर के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस मामले में एसीसी अध्यक्ष नजमुल हसन को एक पत्र लिखकर टेलीकांफ्रेंस के जरिए एक मीटिंग बुलाने के लिए कहा है, जिसमें सितंबर में टी 20 एशिया कप के लिए स्थल और कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाए.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पीसीबी के एक अधिकारी ने कहा,"पीसीबी घरेलू लीग के लिए एशिया कप टी 20 विंडो को कैसे जाने दे सकता है. एशिया कप टी 20 का आयोजन तय समय पर ही किया जाएगा, जैसा पिछले टेलीकांफ्रेंस के दौरान सभी सदस्य देशों ने निर्णय लिया था. यह पीसीबी के वित्तीय मामले के हिसाब से भी काफी महत्वपूर्ण है और एसीसी सदस्य बोर्डों के विकास के लिए भी."

बता दें, बीते दिनों ही पीसीबी के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने कहा था,"हमारा रुख बिल्कुल स्पष्ट है, एशिया कप सितंबर के लिए निर्धारित किया गया है और इसके आयोजन ना होना का एकमात्र कारण, स्वास्थ्य सुरक्षा को जारी रखा गया है. हम यह स्वीकार नहीं करेंगे कि आईपीएल के लिए एशिया कप को स्थगित किया जाए."

एशियन क्रिकेट काउसिंल ने 9.45 मिलियन डॉलर में दो सीजन के मीडिया राइट बेचे हैं. भले ही बीसीसीआई के लिए यह रकम काफी ज्यादा ना हो लेकिन श्रीलंका, पाकिस्तान और बांग्लादेश जैसे छोटे देशों के लिए यह काफी ज्यादा रकम है.

कोरोना वायरस का असर, 40 लोगों को नौकरी से निकाल लाखों डॉलर बचाना चाहता है ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड

First published: 17 June 2020, 20:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी