Home » आईपीएल » Pakistan: Imran Khan bans IPL 2019 match broadcasting in their country
 

अब IPL से भी चिढ़ा पाकिस्तान, टीवी पर मैच न देख पाएं लोग इसलिए किया ये काम

अजय के मेहरा | Updated on: 2 April 2019, 23:10 IST

IPL 2019 की भारत में धूम हैं. भारत के साथ-साथ कई विदेशी खिलाड़ी भी आईपीएल में अपना दमखम दिखा रहे हैं. वहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान के खिलाड़ियों को आईपीएल में कोई एंट्री नहीं है. अब पाकिस्तान IPL से भी चिढ़ गया है. पाकिस्तान ने अपने देश में IPL ब्रॉडकास्टिंग पर बैन लगा दिया है.

इंडियन प्रीमियर लीग मैचों के प्रसारण को प्रतिबंधित करते हुए पाकिस्तान ने आरोप लगाया कि भारत पाकिस्तान में खेल को 'नुकसान' पहुंचाने के लिए 'संगठित प्रयास' कर रहा है. पाकिस्तान की इमरान खान सरकार में सूचना मंत्री फवद चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया.

बता दें कि इमरान खान पाकिस्तान की नेशनल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान भी रह चुके हैं. फवद चौधरी ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान क्रिकेट को नुकसान पहुंचाने का कोई मौका नहीं छोड़ा. चौधरी ने कहा कि भारत के इस कदम से बाद पाकिस्तान में भारत के घरेलू टूर्नामेंट का प्रचार करने की स्वीकृति देने का कोई मतलब नहीं है.

चौधरी ने कहा कि भारतीय आधिकारिक प्रसारणकर्ता पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के प्रसारण से टूर्नामेंट के बीच में पीछे हट गया था. दरअसल, भारत में पीएसएल के आधिकारिक प्रसारणकर्ता डीस्पोर्ट ने पुलवामा हमले के विरोध में टूर्नामेंट की कवरेज रोक दी थी.

14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा सीआरपीएफ काफिले पर हमला किया गया था. इस भयावह आतंकी हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे. हमला एक कार में रखे विस्फोटक से किया गया था. जिसमें हमलावर ने खुद को उड़ा लिया था.

IPL 2019: विराट कोहली ने मैदान पर आते ही पूरा किया सैकड़ा, धोनी-गंभीर क्लब में हुए शामिल

दिग्गज स्पिनर ने बताया- धोनी इसलिए हैं दुनिया के सबसे बेहतरीन फिनिशर !

First published: 2 April 2019, 23:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी