Home » आईपीएल » rajasthan royals bowler ben laughlin do seven ball in a over against sunrisers hyderabad in IPL's 4th March
 

इस बॉलर ने फेंका IPL के इतिहास का सबसे बड़ा ओवर, वजह जानकर नहीं होगा विश्वास

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 April 2018, 16:41 IST

सोमवार को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2018 के चौथे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 9 विकेट हरा दिया. नए कप्तान केन विलियमसन के साथ उतरी हैदराबाद ने इस टूर्नामेंट में शानदार आगाज किया. हैदराबाद की इस जीत के हीरो रहे टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन.

बता दें कि शिखर धवन ने संभलकर खेलते हुए 57 गेंदों में नाबाद 77 रनों की पारी खेली और जब तक टीम को जीत नहीं दिला दी तब तक मैदान पर ही डटे रहे. दरअसल, राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने दूसरे ओवर में ही स्लिप में धवन का कैच छोड़ दिया और उनकी यह एक गलती टीम पर ही भारी पड़ गई.

 

इस मैच में एक दिलचस्प वाकया उस समय भी देखा गया जब गेंदबाजी राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज बेन लाफलिन कर रहे थे. आईपीएल के इतिहास में ये ऐसा वाकया था जो आज से पहले कभी नहीं हुआ था. यहां तक कि ऐसा करने से गेंदबाद खुद कतराते हैं लेकिन बेन लाफलिन ने ऐसा कर दिया.

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज बेन लाफलिन को इस साल राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में शामिल किया था. लाफलिन राजस्थान की तरफ से पारी का 12वां ओवर लेकर आए और अपने ओवर मेें 6 गेंद फेंकने की बजाय उन्होंने सात गेंदें फेंक डाली. इस बीच हैरान करने वाली बात यह भी रही कि मैदान पर मौजूद दोनों अंपायरों में से किसी ने उन्हें रोका भी नहीं.

 

दरअसल, हुआ ऐसा कि जब 12 वें ओवर की अंतिम गेंद थी तो शिखर धवन ने चौका जड़ा और फिर स्ट्राइक बदलने चल दिए लेकिन अंपायर ने उन्हें रोक दिया. इसके बाद लाफलिन ने इसी ओवर में एक और गेंद फेंक दी. इस मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे कमेंटेटर भी इस घटना को देखकर हैरान रह गए.

ये भी पढ़ेंः शमी को 'हसीन' बीवी ने कोर्ट में घसीटा, जानिए पूरा मामला

बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने राजस्थान को 20 ओवरों में 125 रनों पर ही रोक दिया था. इस दौरान टीम के 9 विकेट भी गिर गए थे. इस मैच को हैदराबाद ने 15.5 ओवर में खत्म कर दिया और मैच 9 विकेट से जीत लिया.

First published: 10 April 2018, 16:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी