Home » आईपीएल » Rashid Khan dedicated his Man of the Match award to people who lost their lives in Jalalabad blast
 

राशिद खान ने दिखाई दरियादिली, इन्हें समर्पित किया 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 May 2018, 9:34 IST

अफगानिस्तान के ‘वंडर ब्वाय’ और टीनएज सेंसेशन राशिद खान ने आईपीएल 2018 के दूसरे क्वालीफायर में अपने और अपने ही देश के फैंस का नहीं बल्कि भारतीय फैंस का दिल-दिमाग सब जीत लिया. राशिद खान के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद मैच भी जीत गई और लीग के फाइनल में प्रवेश कर गई.

दूसरे क्वालीफायर में हैदराबाद ने मेजबान कोलकाता नाइट राइडर्स को 13 रन से हराकर आईपीएल के फाइनल में प्रवेश कर लिया. इस मैच के हीरो क्या सुपरहीरो रहे राशिद खान. राशिद खान ने फील्ड के हर कोने में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. पहले बल्ले से फिर गेंद से और फिर फील्डिंग से उन्होंने सभी को अपना मुरीद बना लिया.

हैदराबाद के लिए ट्रंप कार्ड साबित हुए स्पिनर राशिद खान ने पहले बल्ले के जौहर दिखाते हुए 10 गेंद में 34 रन ठोक डाले फिर अपनी फिरकी में कोलकाता के तीन प्रमुख बल्लेबाजों को फंसाया. इसके अलावा एक रन आउट और दो शानदार कैच लपकने में भी भूमिका निभाई. इसी प्रदर्शन की बदौलत उन्हें मैन ऑफ द मैच दिया गया.

राशिद खान को 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड मिला लेकिन जीत के बाद राशिद ने अपना ये अवॉर्ड उन लोगों को समर्पित कर दिया, जिन्होंने हाल ही में अफगानिस्तान में हुए एक क्रिकेट मैच के दौरान बम ब्लास्ट में अपनी जान गंवा दी थी. इस दौरान राशिद खान भावुक भी दिखे.

ये भी पढ़ेंः फैंस ने किया सवाल- राशिद खान को मिले भारत की नागरिकता तो सुषमा स्वराज ने दिया ये जवाब

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अफगानिस्तान के पूर्वी नांगरहर प्रांत में एक क्रिकट मैच चल रहा था. इस दौरान यहां धमाके हुए जिसमें कई लोगों की जान चली गई. रमजान के पाक महीने के दौरान आयोजित हुए इस क्रिकेट टूर्नामेंट को रात में खेला जा रहा था जहां कई खिलाड़ी और सैकड़ों दर्शक मौजूद थे.

First published: 26 May 2018, 9:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी