Home » आईपीएल » rcb captain virat kohli gifts nitish rana on his bat after kkr vs rcb match abuse
 

कोहली ने नीतीश राणा को गाली के बदले दिया ये कीमती तोहफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2018, 13:04 IST

आईपीएल के सीजन 11 के तीसरे मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स के गेंदबाज नीतीश राणा ने आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को आउट करने के बाद अपशब्द का प्रयोग किया था. लेकिन राणा के इस व्यवहार की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना भी की गई. नीतीश राणा के इस व्यवहार के लिए क्रिकेट फैंस ने भी राणा को सोशल मीडिया पर खूब किरकिरी की थी.

भारतीय क्रिकेट टीम और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने उस बात को नजर अंदाज करते हुए राणा को प्रोत्साहित करने का काम किया है. दरअसल, कोहली ने युवा बल्लेबाज नीतीश राणा को अपना बैट गिफ्ट किया है. वहीं नीतीश राणा ने भी अपने सोशल इंस्टाग्राम अकाउंट पर तस्वीर शेयर कर कोहली का शुक्रिया अदा किया है.

राणा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा कि, जब आपको खेल के महानतम खिलाड़ियों से प्रोत्साहन मिले तो समझिए कि आप बेहतर ही प्रदर्शन कर रहे हैं. विराट भैया, इस बल्ले के लिए धन्यवाद।, इस सरहाना कि मुझे काफी जरूरत भी थी.'

बता दें कि नीतीश राणा ने विराट कोहली को क्लीन बोल्ड करने के बाद उन्हें देखकर कुछ अपशब्द भी कहे. एक युवा खिलाड़ी का भारतीय कप्तान के प्रति ऐसा रवैया देख स्टेडियम में मौजूद हर एक फैन्स भी हैरान रह गया कि एक युवा खिलाड़ी जोश में टीम इंडिया के कप्तान से ऐसा कैसे कह सकता है. लेकिन इस दौरान विराट कोहली ने भी नीतीश राणा को कुछ नहीं कहा और वह पवेलियन की तरफ चले गए.

गौरतलब है कि रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर खेले गए IPL 2018 के दूसरे मुकाबले में दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को चार विकेट से हरा दिया.

लेकिन इस मैच में एक शर्मनाक हरकत सामने आई, कार्तिक ने गेंद पार्ट टाइमर नीतीश राणा के हाथों मे दी जिन्होंने सभी को हैरान कर दिया. राणा ने एक ही ओवर में पहले तो डी विलियर्स चलता किया. इसके बाद विराट कोहली को भी बोल्ड कर केकेआर की कमर तोड़ दी. इस दौरान नीतीश राणा की एक शर्मनाक हरकत भी सामने आई.

आईपीएल के पिछले सीजन में नीतीश राणा मुंबई की टीम की तरफ से खेल रहे थे, लेकिन इस बार उन्हें कोलकाता नाइट राइ़डर्स ने खरीदा है. इस बार आईपीएल में उनकी पहचान तेज गति से रन बनाने वाले बल्लेबाज के रूप में बन गई है. राना ने साल 2016 में आईपीएल में डेब्यू किया था, आईपीएल में राना ने अब तक 19 मैच खेले है. राना ने 19 मैचों में 487 रन बनाए हैं, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं.

First published: 11 April 2018, 13:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी