Home » आईपीएल » RCB vs KKR, IPL 2019: Virat Kohli and ABD show Bangalore scores 205/3 in 20 overs
 

IPL 2019: कोहली-डिविलियर्स ने KKR के गेंदबाजों को धो डाला, RCB ने बनाए 205 रन

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 April 2019, 22:25 IST

IPL 2019 के 17वें मैच में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स का बल्ला खूब बोला. जिसके दम पर RCB ने KKR के खिलाफ 205 रनों का पहाड़नुमा स्कोर खड़ा किया. पिछले चारों मैच में हार झेलने वाली आरसीबी इस मैच में खार खाए बैठी थी. इसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान कोहली और डिविलियर्स ने जमकर आतिशबाजी की. 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 205 रन बनाए. कोहली ने 49 गेंदों की पारी मेंं नौ चौके और दो छक्के की मदद से 84 धुआंधार रन बनाए. वहीं डिविलियर्स ने मात्र 32 गेंदों पर पांच चौके और चार गगनचुंबी छक्के लगाकर 63 रन बनाए.

आखिर के ओवरों में मार्कस स्टोइनिस ने 13 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 28 रन बनाए. जिसके दम पर आरसीबी ने 200 के पार स्कोर पहुंचाया. कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए नीतीश राणा, कुलदीप यादव और सुनील नरेन ने एक-एक विकेट लिया.

बैंगलोर के लिए ओपनर पार्थिव पटेल ने भी 25 रन बनाए. पार्थिव को आठवें ओवर में नीतीश राणा ने आउट किया. वहीं कुलदीप ने विराट कोहली को और सुनील नरेन ने एबी डिविलियर्स को आउट किया. इसके साथ ही विराट कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए. कोहली ने मिस्टर आईपीएल कहे जाने वाले सुरेश रैना का रिकॉर्ड तोड़ा.

 

टीमें- RCB: विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), एबी डिविलियर्स, मार्कस स्टोइनिस, मोइन अली, अक्षदीप नाथ, पवन नेगी, युजवेंद्र चहल, टिम साउदी, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज.

KKR: दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, लॉकी फर्ग्यूसन, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्ण.

First published: 5 April 2019, 22:10 IST
 
अगली कहानी