Home » आईपीएल » ricky pointing says There was no negative impact on team performance after gautam gambhir leave dd captaincy
 

IPL 2018: गंभीर के दिल्ली की कप्तानी छोड़ने के फैसले पर पोंटिंग ने दिया ये बड़ा बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 May 2018, 12:58 IST
(IPL)

IPL 2018 का 55वां मैच दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस के बीच हुआ, इस मुकाबले में दिल्ली ने मुंबई इंडियंस को 11 रनों से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही दिल्ली ने आईपीएल का अपना अंतिम सफर समाप्त किया है. वहीं दिल्ली ने मुंबई की प्ले-ऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को तोड़ दिया है. मुंबई इस हार के साथ ही प्ले-ऑफ की रेस से बाहर हो गई है. इस जीत के बाद दिल्ली की टीम की पूर्व कप्तान गौतम गंभीर के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने एक बयान दिया है.

गंभीर की टीम की कप्तानी छोड़ने को लेकर पोंटिंग ने कहा, "गौतम के कप्तानी छोड़ने से मुझे नहीं लगता कि टीम के प्रदर्शन पर कोई नकारात्मक प्रभाव पड़ा. मैं यह कह सकता हूं कि मेरे साथ-साथ कई खिलाड़ियों को हैरानी हुई, कप्तानी छोड़ना एक हिम्मत वाला फैसला था क्योंकि उन्हें लग रहा था कि उन्होंने जो किया है वह टीम की भलाई सोच कर किया. यह एक इंसान के रूप में उनके व्यक्तित्व के बारे में कई चीजें दर्शाता है. उनके कप्तानी छोड़ने के साथ-साथ टीम के अंतिम एकादश से हटने के फैसले से पृथ्वी शॉ को खेलने का मौका मिला."


श्रेयस की कप्तानी पर पर पोंटिंग ने कहा, "श्रेयस के लिए यह काफी जिम्मेदारी की बात रही क्योंकि एक युवा खिलाड़ी होने के नाते उन पर काफी दबाव था और उन्होंने अपने करियर में इस प्रकार की जिम्मेदारी अधिक रूप से नहीं संभाली है. उन्होंने इस चुनौती को अच्छे से संभाला, उनका करियर बहुत लंबा है, न केवल आईपीएल में बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम में भी."

जब पोंटिंग से ऋषभ पंत के प्रदर्शन के बारे में पूछा तो उन्होंने पंत की जमकर की तारीफ करते हुए कहा, "ऋषभ के लिए यह सीजन शानदार रहा है. खुशी है कि उन्हें ऑरेंज कैप पहनने का मौका मिला. उन्होंने केन विलियमसन जैसे बल्लेबाज को पछाड़ा है, व्यक्तिगत रूप में ऋषभ का यह सीजन शानदार रहा है. उन्होंने शतक भी जड़ा. टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी अच्छा प्रदर्शन किया."

ये भी पढ़ें: IPL 2018: विजय शंकर ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, देखें वीडियो

बता दें कि दिल्ली डेयरडेविल्स ने इस सीजन में 14 मुकाबले खेले जिसमें से दिल्ली की टीम ने 5 मैच जीते हैं, जबकि 9 मैचों में उसे करारी शिकस्त मिली है. वहीं दिल्ली की टीम आईपीएल की अंक तालिका में सबसे नीचे पायदान पर है.

First published: 21 May 2018, 12:58 IST
 
अगली कहानी