Home » आईपीएल » Rohit Sharma's teams have never lost at 16 times when he not out while chasing in IPL
 

अनोखा रिकॉर्ड: जब भी क्रीज पर रहे हैं रोहित शर्मा, IPL में कभी नहीं हारी उनकी टीम

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2018, 10:02 IST

क्रिकेट के हर एक फॉर्मेट में शतक और वनडे में तीन दोहरे शतक लगाने वाले रोहित शर्मा के साथ IPL में एक अनोखा रिकॉर्ड है जिसे तोड़ना हर एक बल्लेबाज के वश की बात नहीं है. दरअसल, रोहित शर्मा ने IPL में 16 बार नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाई है.

गौरतलब है कि IPL 2018 में अभी तक रोहित शर्मा ने सिर्फ दो ही बड़ी पारी खेली हैं जिनमें टीम को जीत हासिल हुई है. बता दें कि इस लीग में मुंबई इंडियंस सात मैच खेल चुकी है जिसमें से मुंबई को सिर्फ दो बार जीत मिली है. इन दोनों ही मैचों में रोहित शर्मा हीरो रहे हैं.

 

बता दें कि रोहित शर्मा ने तीन बार मुंबई को IPL चैंपियन बनाया है. अब रोहित शर्मा के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है जो अभी तक किसी भी बल्लेबाज के नाम नहीं है. दरअसल, रोहित शर्मा ने अपनी टीम की तरफ से खेलते हुए नाबाद रहकर सभी मैच जिताए हैं. 

रोहित शर्मा के साथ ऐसा अब तक 16 बार हुआ है जब उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाई है. इस दौरान उन्होंने 14 अर्धशतक भी लगाए हैं. इन 16 जीत में रोहित शर्मा ने 4 बार अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी डेक्कन चार्जेस को जिताया था जबकि 12 बार मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा ये कारनामा कर चुकेे हैं.

 

इसके अलावा एक रिकॉर्ड ये भी है कि रोहित शर्मा ने पहली बार इस साल अब तक खेले गए IPL में पहली बार तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की है. इससे पहले वह 5 बार इस नंबर पर बल्लेबाजी कर चुके हैं और सिर्फ 35 रन बना पाए हैं.

पिछले सीजनों में खेली गईं इन पांच पारियों में रोहित शर्मा 4 बार दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए थे लेकिन पहली बार ऐसा है जब आईपीएल में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा ने अर्धशतक लगााया हो.

ये भी देखेंः सूर्यकुमार यादव ने लगाया अजीबोगरीब सिक्स, देखते रह गए रायडू

इसके साथ-साथ आपकी जानकारी के लिए ये भी बता दें कि रोहित शर्मा के नाम IPL में अब तक 16 मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दर्ज हो गए हैं. इस लिस्ट में सबसे ऊपर क्रिस गेल हैं, जिनके नाम IPL में 20 मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड लेने का रिकॉर्ड है. वहीं, एबी डिविलियर्स और युसूफ पठान के साथ रोहित शर्मा संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं.

First published: 29 April 2018, 9:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी