Home » आईपीएल » Royal Challengers Bangalore Captain Virat kohali did not want to wears the Orange Cap
 

विराट ने किया 'ऑरेंज कैप' पर कब्जा लेकिन पहनने से किया मना, वजह है चौंकाने वाली

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2018, 11:03 IST

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन में में मंगलवार को मुबंई के वानखड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मुकाबला हुआ. इस मकुाबले में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को को 46 रनों से हराकर पिछले तीन मैचों से चले आ रहे हार के सिलसिले को तोड़ दिया.

वहीं इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने तूफानी पारी खेलकर 62 गेंदों में नाबाद 92 रन बनाए और ऑरेंज कैप पर कब्जा कर लिया. लेकिन इस पारी के बावजूद भी कोहली की टीम को हार झेलनी पड़ी. यहां तक कि विराट ने ऑरेंज कैप पहनने से भी इनकार कर दिया.

दरअसल, विराट कोहली मैच खत्म होने के बाद टीम को मिली करारी हार से निराश थे और जब प्रजेन्टेशन सेरेमनी के दौरान विराट को IPL की ऑरेंज कैप दी गई तो उन्होंने उसे पहनने से इनकार कर दिया. विराट ने मैच के बाद कहा, "मुंबई इंडियंस के लिए ये अच्छा मैच रहा. मेरा मन नहीं कर रहा है ये ऑरेंज कैप पहनने का. अभी इसे पहनने का कोई मतलब नहीं बनता. हमें बहुत ही अच्छी शुरुआत मिली थी, लेकिन हमने अपने हाथ से मैच गंवा दिया. जिस तरह से बल्लेबाज आउट हुए हमने मैच गंवा दिया."

विराट की नारजगी अंपायर के लिए नहीं बल्‍कि टीम के बड़े ख‍िलाड़‍ियों के लिए था जो मैच में उनका साथ देने में नाकाम रहे.गौरतलब है कि आईपीएल के इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की अब तक खेले 4 मैचों में तीसरी हार है.

इस मैच की शानदार पारी की बदौलत कोहली ने ऑरेंज कैप पर कब्जा कर लिया , विराट इस पारी के साथ आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर भी बन गए. विराट  इसके अलावा  मौजूदा सीजन में भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर बन गए और उन्हें ऑरेंज कैप मिली.

First published: 18 April 2018, 11:03 IST
 
अगली कहानी