Home » आईपीएल » Shahid Afridi Said IPL turned Around Indian Cricket
 

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी का बड़ा बयान, बोले- आईपीएल ने भारतीय क्रिकेट को बदल दिया  

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2020, 18:54 IST

पाकिस्तान में अभी पीएसएल खेला जा रहा है. ऐसा पहली बार हो रहा है जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) पाकिस्तान क्रिकेट लीग (PSL 2020) के सभी मैचों का आयोजन अपने देश से बाहर नहीं करा रहा है. वहीं कुछ दिनों बाद ही भारत में आईपीएल (IPL 2020) भी शुरू होने वाला है. आईपीएल का आगाज 29 मार्च से होगा और पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi ) ने आईपीएल के बारे में कहा है कि इससे भारतीय क्रिकेट (India Cricket) पूरी तरह से बदल चुका है.

शाहिद अफरीदी ने कहा, मुझे लगता है कि आईपीएल ने भारतीय क्रिकेट को बदल दिया. उनके नये खिलाड़ी आईपीएल में शीर्ष विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेलकर और उनके साथ ड्रेसिंग रूम साझा करके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आने बाद पूरी तरह तैयार होते हैं. वे इस स्तर के दबाव से निपटने के लिये तैयार होते हैं.


उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि आईपीएल ने उनके क्रिकेट को बदल दिया और मुझे लगता है कि हमारी पाकिस्तान सुपर लीग भी ऐसा ही करेगी. हम देख ही रहे हैं कि लीग के जरिये कुछ अच्छे युवा खिलाड़ी देखने को मिल रहे हैं. जब आप दर्शकों के सामने शीर्ष अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ या उनके खिलाफ खेलते हो तो आप दबाव से निपटना सीखते हो.’

गौरतलब हो, साल 2008 में आईपीएल शुरू हुआ था तब से ही टीम इंडिया और विदेश के कई खिलाड़ी इस लीग में भाग लेते है. क्रिकेट के कई दिग्गजों ने भी इससे पहले कहा है कि आईपीएल के कारण खिलाड़ियों के खेल का स्तर बढ़ा है.आईपीएल के पहले संस्करण में पाकिस्तान के क्रिकेटर खेले थे लेकिन उसके बाद दोनों देशों के रिश्ते वैसे नहीं रहे और बढ़ते तनाव के कारण पाकिस्तानी खिलाड़ियों का इस लीग में खेलने पर प्रतिबंध हो गया.

IPL 2020 का एड हुआ जारी, धोनी का बना मजाक, लोगों ने गांगुली को किया ट्रोल

First published: 23 February 2020, 18:54 IST
 
अगली कहानी