Home » आईपीएल » Shane Watson scores the first ton in a successful IPL final chase in History csk win ipl 2018
 

IPL 11: वॉटसन ने स्वर्णिम अक्षरों में लिखाया नाम, 11 सालों में जो वो किया जो कोई ना कर सका

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2018, 23:41 IST

आईपीएल 2018 के फाइनल में शेन वॉटसन ने शतक जड़ते ही चेन्नई सुपर किंग्स को तो तीसरी बार खिताबी जीत दिलाई ही साथ ही वह आईपीएल के इतिहास में एक कारनामा कर गए जो आज तक कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया. शेन वॉटसन ने आईपीेएल का चौथा शतक लगाया इसके अलावा वह पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने आईपीएल के फाइनल में चेज करते हुए शतकीय पारी खेली है.

शेन वॉटसन की शतकीय पारी की बदौलत सीएसके ने इस मैच को 8 विकेट से जीत लिया. इसी के साथ एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम आईपीएल की सबसे ज्यादा ट्रॉफियां(तीन) जीतने वाली संयुक्त रूप से पहली टीम बन गई. बता दें कि मुंबई इंडियंस के अलावा सीएसके खेमें में भी अब आईपीएल की तीन ट्रॉफियां हो गई हैं. मुंबई के बाद ऐसी ही दूसरी ऐसी टीम हैं जिसने तीन बार आईपीएल खिताब पर कब्जा जमाया है.

आपको बता दें इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने साल 2010 और 2011 में भी इस खिताब को अपने नाम किया था. वहीं, मुंबई इंडियंस ने 2013, 2015 और 2017 में इस खिताब को अपने नाम किया था. लेकिन इस मुकाबले में शेन वॉटसन ने दिखा दिया कि वह भले ही शुरुआत धीमी करें लेकिन अंजाम उनका धमाकेदार होता है.

आईपीएल 2018 का फाइनल मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया, जो आईपीएल की टॉप 2 टीमें को बीच खेला गया. इस ऐतिहासिक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद को बल्लेबाजी का न्योता दिया और सीएसके के गेंदबाजों ने हैदराबाद के बल्लेबाजों से 178 रन खा लिए.

 

179रनों का लक्ष्य और इस सीजन का बेस्ट बॉलिंग अटैक सीएसके के लिए चुनौती भरा था. ये लक्ष्य मुश्किल तब लगा जब शेन वॉटसन अपने रंग में नहीं दिखाई दिए और फाफ डुप्लेसी भी जल्दी आउट हो गए लेकिन बाद में शेन वॉटसन ने रैना के साथ पारी को आगे बढ़ाते हुए गियर बदला और 51 गेदों में सेंचुरी ठोक दी. शेन वॉटसन ने 57 गेंदों में नाबाद 117 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और 8 छक्के शामिल रहे.

बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए हैं. इसके बाद सीएसके को 179 रन का लक्ष्य मिला था. हैदराबाद की तरफ से इस पारी में कप्तान केन विलियमसन ने 47 रन, यूसुफ पठान ने नाबाद 45 रन और शिखर धवन ने 26 रनों का योगदान दिया.

First published: 27 May 2018, 23:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी