Home » आईपीएल » Shikhar dhawan learning from ricky ponting and sourav ganguly for world cup 2019
 

विश्व कप के लिए इन दो पूर्व कप्तानों से बल्लेबाजी के गुर सीख रहे हैं शिखर धवन

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2019, 14:10 IST

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इन दिनों विश्व कप की तैयारियों में जुटे है. शिखर धवन ने कहा है कि वो दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग से इन दिनों बल्लेबाजी के गुण सीख रहे है जिसका फायदा उन्हें विश्वकप मे मिलेगा.

भारत को एक बार फिर विश्व कप जीताने के लिए सेलेक्टरों ने जिन १५ खिलाड़ियों पर भरोसा जताया गया है उसमें शिखर धवन का भी नाम है.  शिखर ने भारत के लिए अभी तक 128 वनडे खेले है और इस दौरान उनके बल्ले से 5355 रन निकले है.

हाल ही में शिखर धवन ने कहा है कि,"मैं बहुत खुशकिस्मत हूं कि रिकी पोंटिंग और सौरव गांगुली के साथ काम कर रहा हूं. अपने समय में दोनों महान कप्तान रहे हैं. मुझे उनके अनुभव से काफी कुछ सीखने को मिल रहा है." उन्होंने कहा कि,"मैं उनसे काफी कुछ सीख रहा हूं जिसका फायदा मिल रहा है. मैं इसके लिये उनका शुक्रगुजार हूं. उम्मीद है कि इसका फायदा आईपीएल के साथ विश्व कप में भी मिलेगा."

शिखर धवन इस सीजन में अच्छी फार्म में है और अभी तक 4 अर्धशतक लगा चुके है. शिखर ने 11 मैचों में 40 की औसत से 401 रन बनाए हैं. शिखर धवन की बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स अंक तालिका में नंबर दो पर है. उसने 7 मैच जीते है और उसके 14 अंक है. दिल्ली अगर अपना एक और मैच जीत लेती है तो वो प्लेऑप के लिए क्वालिफाई कर लेगी. इस सीजन में अभी तक सिर्फ चेन्नई ही प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर पाई है. चेन्नई ने अभी आईपीएल में अभी तक खेले मुकाबले में 8 मैच जीते है और उसके 16 अंक है.

First published: 25 April 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी