Home » आईपीएल » Shreyas Iyer appointed as the new captain of Delhi Daredevils after gautam gambhir steps down to dd captaincy IPL 2018
 

IPL 2018: दिल्ली डेयरडेविल्स की कमान मिलने के बाद श्रेयस अय्यर ने कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2018, 16:50 IST

IPL के 11वें सीजन का रोमांच अपने चर्म पर है लेकिन इसी बीच खबर आई है कि गौतम गंभीर ने दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी छोड़ दी है. आपको बता दें गौतम गंभीर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार इस लीग का चैंपियन बनाया था. हालांकि इस बार केकेआर ने उन्हें रिटेन नहीं किया.

इसके बाद साल की शुरुआत में हुए IPL 2018 के ऑक्शन में गौतम गंभीर को उनकी पुरानी टीम ने खरीद कर अपने साथ जोड़ा था. साथ ही टीम की कमान भी गौतम गंभीर को ही सौंपी थी. लेकिन जब टीम उनके नेतृत्व में 6 मुकाबलों में से 5 मुकाबले हार गई तो उन्होंने टीम की कमान छोड़ना उचित समझा.

 

वहीं, गौतम गंभीर के कप्तानी छोड़ने के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स टीम मैनेजमेंट ने नए कप्तान का ऐलान कर दिया. गंभीर के बाद श्रेयस अय्यर को टीम मैनेजमेंट ने अपना कप्तान चुना है. बता दें कि 23 साल के श्रेयस अय्यर क्रिकेट के मामले में गंभीर से काफी युवा हैं.

ये भी पढ़ेंः IPL 2018: गंभीर ने छोड़़ी दिल्ली डेयरडेविल्स की कमान, ये युवा होगा नया कप्तान

ऐसे में टीम को एकजुट कर आगे ले जाने की चुनौती भी श्रेयस अय्यर के कंधों पर होगी. टीम इंडिया के लिए 6 वनडे और 6 T20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले श्रेयस अय्यर को 38 IPL मैचों का अनुभव है. लिहाजा कप्तानी में वह नए हैं. 

दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी मिलने के बाद श्रेयस अय्यर ने अपने बयान में कहा, "टीम का कप्तान बनाए जाने के लिए मैं टीम मैनेजमेंट और टीम के कोच को धन्यवाद देना चाहता हूं. यह मेरे लिए बड़ी उपलब्धि है."

श्रेयस अय्यर के IPL करियर की बात करें तो उन्होंने 38 मुकाबलो में 29.03 की औसत से 958 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका हाईएस्ट स्कोर 96 रन है. इन मैचों में श्रेयस ने 8 अर्धशतक भी लगाए हैं.

First published: 25 April 2018, 16:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी