Home » आईपीएल » Shreyas Iyer breaks in many records as a captain Delhi Daredevils IPL 2018
 

श्रेयस अय्यर ने बतौर कप्तान पहले ही मैच में तोड़े इतने सारे रिकॉर्ड, बन गए IPL इतिहास के पहले खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 April 2018, 11:42 IST

IPL 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स की शुरुआत काफी निराशाजनक रही. दिल्ली ने अपने पहले 6 मुकाबलों में से 5 मुकाबले हारे. इसके बाद दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद श्रेयस अय्यर को टीम का नया कप्तान बना दिया गया.

दिल्ली डेयरडेविल्स का कप्तान बदलते ही टीम के प्रदर्शन में भी गजब का बदलाव देखा गया. दरअसल, शुक्रवार को खेले गए IPL 2018 के 26वें मैच में नए कप्तान श्रेयस अय्यर ने आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व किया और अपनी शानदार पारी के दम पर टीम को जीत दिलायी.

 

 

इस मैच में श्रेयस अय्यर ने नाबाद 93 रनों की पारी खेली. इसके साथ टीम का स्कोर 200 के पार पहुंच गया. इसके जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवर खेलते हुए 164 रन बनाए, लिहाजा दिल्ली को श्रेयस अय्यर की कप्तानी में पहले ही मैच में बड़ी जीत मिली.

इस मुकाबले में ना सिर्फ श्रेयस अय्यर ने नाबाद 93 रनों की पारी खेली बल्कि कई रिकॉर्ड भी ध्वस्त किए. आपको बता दें अय्यर आईपीएल में ऐसे पहले कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने एक पारी में 10 छक्के लगाए हैं. इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने बतौर कप्तान डेब्यू मैच में 93 रनों की पारी खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

 

आपको बता दें इससे पहले साल 2013 में एरॉन फिंच ने किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करते हुए 64 रनों की पारी खेली थी. लेकिन अब श्रेयस अय्यर ने 93 रन बनाकर उनका ये रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इससे अलग अगर कुछ दिलचस्प तथ्य है तो वह यह है कि आईपीएल के पहले 10 सीजन में श्रेयस अय्यर पहले ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपनी पारी के दौरान 10 छक्के जड़े हैं.

ये भी पढ़ेंः पृथ्वी शॉ ने जड़ा धोनी का ट्रेडमार्क हेलिकॉप्टर शॉट, देखते रह गए दर्शक

बता दें कि इससे पहले मुरली विजय ने साल 2010 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ यह कारनामा किया था. वहीं, अब IPL के 11वें सीजन में संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर भी इस फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं.

इसके अलावा अभी तक दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान रहे गौतम गंभीर ने जहां अपनी पिछली 5 पारियों में कुल 85 रन बनाए हैं तो वहीं श्रेयस अय्यर ने एक ही मैच में 93 रन बनाकर गंभीर को रनों के मामले में पीछे छोड़ दिया है.

First published: 28 April 2018, 11:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी