Home » आईपीएल » Sourav Ganguly Dream Project in Shadow as IPL Franchise Wary For Releasing Players for All star Match
 

IPL 2020: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का आदेश नहीं मान रही हैं आईपीएल फ्रेंचाइजी! खटाई में पड़ा ऑल स्टार मैच

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2020, 18:21 IST

अगर आप भी इस बात की उम्मीद लगाए बैंठे हैं कि आईपीएल (IPL 2020) की शुरूआत से पहले आपको एक ऐसा मैच देखने को मिलेगा जिसमें सभी टीमों के खिलाड़ी दो टीमें में खेलेंगे तो यह खबर आपको झटका देने वाली है. दरअसल, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल फ्रेंचाइजी (IPL Franchise) इस बात के लिए राजी नहीं है कि आईपीएल की शुरूआत से पहले एक ऑल स्टार मैच (All Star Match) खेला जाए और फ्रेंचाइजी इस मुकाबले के लिए अपने खिलाड़ियों को रिलीज करने को लेकर सहमत नहीं है.

टाइम्स ऑफ इंडिया कि एक रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल फ्रेंचाइजी क्रिकेट और व्यावसायिक कारणों के कारण अपने खिलाड़ियों को रिलीज नहीं कर रही है. खबर के मुताबिक एक टीम के मालिक ने कहा कि क्योंकि हमारे खिलाड़ी हमारी टीम की जर्सी नहीं पहन सकते इस कारण हम व्यावसायिक तौर पर इसके लिए राजी नहीं है.

 

वहीं एक अन्य टीम के मालिक ने बताया कि आईपीएल की शुरूआत से कुछ दिनों या सप्ताह भर पहले अपने खिलाड़ियों को किसी दूसरी टीम के साथ साझा करना, इसका कोई मतलब नहीं बनता. खिलाड़ियों की चोट फ्रेंचाइजी के लिए चिंता का विषय है. उन्होंने आगे कहा, जब एक टीम में अलग-अलग देशों से खिलाड़ी आते हैं तो ऐसे में उन खिलाड़ियों को एक साथ तालमेल बनाना एक चैलेंज होता है. खिलाड़ियों अगर ऑल स्टार मुकाबले के लिए गया तो वो टीम बाउंडिंग एक्सरसाइज में भाग नहीं ले पाएगा. इतना ही नहीं खिलाड़ी को ज्यादा ट्रैवल भी करना पड़ेगा जिसके कारण उसके खेल पर भी प्रभाव पड़ेगा. ऐसे में इस मुकाबले का कोई मतलब नहीं बनता.

बता दें, सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की मौजूदगी में जनवरी के आखिरी सप्ताह में दिल्ली स्थित एक होटल में हुई बीसीसीआई (BCCI) की मीटिंग में आईपीएल के 13वें सीज़न 24 मार्च से 29 मई तक का शेड्यूल तय किया था. हालांकि इसको लेकर अभी तक कुछ भी फाइनल नहीं हुआ हैं. वहीं बीसीसीआई अध्यक्ष ने भी इसी दौरान ऑल स्टार मैच का सुझाव दिया था. ऐसे में जब सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी इस मुकाबले को लेकर राजी नहीं हैं तो माना जा रहा है कि इस ऑल स्टार मैच को आईपीएल के बाद कराया जा सकता है.

राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका, जोफ्रा आर्चर IPL 2020 से हुए बाहर, ये है वजह

First published: 6 February 2020, 18:12 IST
 
अगली कहानी