Home » आईपीएल » SRH vs RCB IPL 2018 Match 39 preview: Kohli and co. face uphill task against table toppers Sunrisers Hyderabad
 

IPL 2018: RCB के सामने सनराइजर्स की विराट चुनौती, कोहली को सता रहा है ये डर

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2018, 17:57 IST

आईपीएल 11 के 39वें मैच में आज सनराइजर्स हैदराबाद का सामना रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु से होगा. यह मुकाबला हैदराबाद के घरेलू मैदान राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम पर खेला जाएगा. जहां  हैदराबाद की कोशिश जीत हासिल कर प्ले-ऑफ में अपना स्थान पक्का करने की होगी.

वहीं विराट कोहली की कोशिश हैदराबाद को हराकर अपनी खिताब की उम्मीदों को जिंदा रखने की होगी. बेंगलोर की स्थिति टूर्नामेंट में अभी तक अच्छी नहीं रही है. वह 6 अंकों के साथ तालिका में छठे स्थान पर है.

बेंगलोर को प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए बाकी बचे सभी मैचों में जीत हासिल करनी होगी. एक हार उसकी प्ले-ऑफ की उम्मीदों को झटका दे सकती हैं. ऐसे में दोनों टीमों के बीच होने वाला ये मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीदों है.

सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद की ताकत उसकी गेंदबाजी है. जो किसी भी टीम की बल्लेबाजी को ध्वस्त कर सकती है. हैदराबाद के गेंदबाजों ने प्रदर्शन शानदार किया है. राशिद खान और शाकिब अल हसन की स्पिन जोड़ी कमाल की गेंदबाजी कर रही है. वहीं भुवनेश्वर कुमार भी फॉर्म में दिख रहे हैं.

दूसरी तरफ बल्लेबाजी में कप्तान केन विलियमसन फॉर्म में दिख रहे हैं. पिछले मैच में विलियमसन ने मैच जिताऊ पारी खेली थी. हालांकि शिखर धवन का फेल होना टीम के लिए चिंताजनक हो सकता है. मनीष पांडे ने भी टीम को निराश किया है. मनीष पांडे और शिखर धवन का फॉर्म में ना होना टीम को मुश्किल में डाल सकता है.

रॉयल चैलेंजर बेंगलोर
दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर बेंगलोर की बात करें तो टीम में निरंतरता की कमी दिखाई दे रही है. टीम में एक से बढ़कर एक स्टार बल्लेबाज हैं. उसकी बल्लेबाजी टूर्नामेंट में अन्य टीमों के मुकाबले मजबूत दिखाई देती है. आरसीबी की टीम में विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, ब्रैडन मैकलम जैसे स्टार बल्लेबाज हैं.

कप्तान विराट कोहली को छोड़ दिया जाए तो किसी का भी प्रदर्शन काबिले तारीफ नहीं रहा है. जिसने टीम को मुश्किल में डाल दिया है. गेंदबाजी में उमेश यादव और यजुवेंद्र चहल ने अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन अन्य गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. अगर टीम को इस मुकाबले में हैदराबाद के खिलाफ जीत हासिल करनी है, तो उसके एकजुट होकर प्रदर्शन करना होगा.

First published: 7 May 2018, 17:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी