Home » आईपीएल » SRHvRR, VIVO IPL: SunRisers Hyderabad win by 5 wickets against Rajasthan Royals
 

IPL 2019: काम नहीं आया द्रविड़ के ब्रम्हास्त्र का सैकड़ा, वार्नर के तूफान में उड़ा राजस्थान

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2019, 0:16 IST

IPL 2019 के 8वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के 198 रनों का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने डेविड वार्नर से शानदार 69 रन की बदौलत 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली है. वार्नर ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतकीय पारी खेली. वार्नर के अलावा जॉनी बेयरस्टो (45) और विजय शंकर (35) ने धमाकेदार पारियां खेलीं.

हैदराबाद की इस सीजन में यह पहली जीत है, वहीं राजस्थान को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है. हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में राजस्थान के कप्तान रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 198 रन का बड़ा स्कोर बनाया. इसे हैदराबाद ने 19 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया.

 

198 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की ओपनिंग जोड़ी जॉनी बेयरस्टो और डेविड वार्नर ने धमाकेदार शुरुआत करते हुए 9 ओवर में ही टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया था. इसी बीच हैदराबाद को पहला झटका लगा जब वार्नर 37 गेंदों में 69 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर आउट हो गए. वह बेन स्टोक्स के शिकार बने. 11वें ओवर में SRH को दूसरा झटका जॉनी बेयरस्टो के रूप में लगा. वह 28 गेंदों में 45 रन बनाकर आउट हुए.

कप्तान केन विलियम्सन कुछ खास नहीं कर सके और मात्र 14 रन बनाए. इसके बाद विजय शंकर ने 35 रनों की उपयोगी पारी खेली. विलियम्सन और शंकर के बीच तीसरे विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी हुई. शंकर ने मात्र 15 गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के लगाए. इसके बाद यूसुफ पठान ने नाबाद 16 रन और राशिद खान ने नाबाद 15 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी. दोनों ने छठे विकेट के 34 रन की नाबाद साझेदारी की.

इससे पहले राहुल द्रविड़ के ब्रम्हास्त्र कहे जाने वाले सैमसन के शानदार 102 रन और कप्तान अजिंक्य रहाणे के बेहतरीन 70 रन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 198 रन बनाए थे.

RR के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इसके बाद राजस्थान के लिए कप्तान रहाणे और बटलर ने पारी की शुरुआत की. राजस्थान की पारी की शुरुआत धीमी रही. पावर प्ले में राजस्थान ने एक विकेट खोकर 35 रन बनाए. बटलर के रुप में राजस्थान का पहला विकेट आउट हुआ. 

 

इसके बाद आए सैमसन ने कप्तान रहाणे के साथ मिलकर 7.2 ओवर में अपनी टीम को 50 रन के पार पहुंचाया. 12वें ओवर की पाचवीं गेंद पर टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचा. फिर रहाणे और सैमसन ने खुलकर बल्लेबाजी करते हुए टीम को 150 रन के पार पहुंचाया. रहाणे 70 रन बनाकर आउट हुए. संजू सैमसन 102* और बेन स्टोक्स 16* रन बनाकर नाबाद रहे. सैमसन ने मात्र 54 गेंद में अपना शतक पूरा किया.

रहाणे ने 38 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 2 चौके और 2 शानदार छक्के लगाए. पहले सैमसन ने 34 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया. इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के जड़े थे. दोनों ने 64 गेंदों में शतकीय साझेदारी निभाई. पारी के 16वें ओवर में रहाणे तेजी से रन बनाने के चक्कर में मनीष पांडे के हाथों शहबाज नदीम की गेंद पर आउट हुए. सैमसन ने अपनी पारी में 10 चौके और 4 शानदार छक्के लगाए.

टीमें-

SRH- डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयर्स्टो,केन विलियमसन, विजय शंकर, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, शहबाज नदीम, संदीप शर्मा, सिद्दार्थ कौल

RR- अजिंक्य रहाणे, जोस बटलर,स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी, के गौतम, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी

SRHvRR: राहुल द्रविड़ के ब्रम्हास्त्र ने हैदराबाद के गेंदबाजों को धो डाला, ठोका धुआंधार सैकड़ा

29 मार्च: सहवाग पर आज के दिन सवार हो गया था भूत, लगा दिए थे दो तिहरे शतक

First published: 30 March 2019, 0:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी