Home » आईपीएल » Steve Smith David Warner will not play IPL This Year says Rajiv Shukla
 

स्मिथ-वॉर्नर को पड़ी दोहरी मार, एक साल के बैन के बाद IPL से भी छुट्टी

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 March 2018, 15:19 IST

बॉल टैंपरिंग विवाद में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर के लिए मुसीबतें खड़ी हो गई हैं. दरअसल, पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ, वॉर्नर पर एक-एक साल का बैन लगाया जबकि सलामी बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का बैन लगा है. इधर, अगले महीने से शुरू होने वाले आईपीएल के 11वें सीजन से भी स्मिथ और वॉर्नर की छुट्टी हो गई है.

 

बॉल टैंपरिंग मामले में तीनों खिलाड़ियों के दोषी पाए जाने के बाद पहले तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें साउथ अफ्रीका से बुलाया उसके बाद बॉल टैंपरिंग की जांच की गई. इस जांच के लिए एक कमेटी गठित की गई थी, जिसकी रिपोर्ट सामने आने के बाद तीनों के खिलाफ ये फैसला लिया गया है.

बता दें कि इससे पहले ICC ने स्मिथ और वॉर्नर पर एक मैच और सौ फीसदी मैच का जुर्माना लगाया था. साथ ही मैकरन बैनक्रॉफ्ट पर 75 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया था. इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तगड़ा झटका देते हुए टीम के प्रमुख खिलाड़ियों को दूर कर दिया.

 

बॉल टैंपरिंग के इस केस आईपीएल के चैयरमैन राजीव शुक्ला ने भी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के खेलने की स्थिति साफ करते हुए एक बयान दिया. इस बात को लेकर राजीव शुक्ला ने कहा है कि टीम फ्रैंचाइजी दोनों के रिप्लेसमेंट देखले क्योंकि वो इस साल का आईपीएल नहीं खेलेंगे. बता दें कि स्टीव स्मिथ दो साल बाद वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़े थे जबकि डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़े हुए थे.

बता दें कि साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 टेस्ट मैचों की सिरीज के तीसरे मैच में केपटाउन के मैदान पर बॉल टैंपरिंग का मामला सामने आया था. इस बॉल टैंपरिंग के मामले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर और बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट को दोषी पाया गया था. इसके बाद टीम के कप्तान स्मिथ और उपकप्तान वॉर्नर ने अपने पदों से इस्तीफा दिया था.

First published: 28 March 2018, 15:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी