Home » आईपीएल » Sunil Gavaskar says IPL 2018 captain taking too much time for last overs strategy should be actionable
 

IPL में कप्तानों के इस रवैये से नाखुश सुनील गावस्कर, कहा- अंपायर्स को उठानी होगी जिम्मेदारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2018, 10:07 IST

आईपीएल के 11 वें सीजन की सभी टीमों के तीन-तीन मैच पूरे हो चुके हैं. यहां तक इस बार ज्यादातर मैचों के परिणाम काफी करीबी हुए हैं. इस वजह से इस बार टूर्नामेंट काफी रोचक बना हुआ है. साथ ही 200 रन भी पहली पारी वाली टीम के लिए बचाना कम पड़ जाता है. पूरे टूर्नामेंट में अभी तक बल्लेबाज का दबदबा बना हुआ है, हालांकि कुछ गेंदबाज भी विकेट चटकाने में सफल साबित हुए हैं.

फिलहाल की बात करें तो अभी तक खेले गए सभी मुकाबलों के लिहाज से पॉइंट टेबल में सनराइजर्स हैदराबाद टॉप पर है. साथ ही पिछले साल की विजेता मुंबई इंडियंस सबसे नीचे बनी हुई है, जो बेहद चौंकाने वाली बात है. हालांकि अभी हर एक टीम को अपने बाकी 11-11 मैच और खेलने हैं. इसके बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकता है कि कौन सी टीम ने कितना बेहतर काम किया है.

 

इस बात से टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी काफी खुश हैं. गावस्कर ने अपनी यह खुशी एक अंग्रेजी अखबार के अपने कॉलम में जाहिर की है. इस दौरान उन्होंने आईपीएल में खेल रहे गेंदबाजों और बल्लेबाजों की तारीफ की है. इसके अलावा आईपीएल को लेकर गावस्कर का ये भी मानना है कि इस बार टूर्नामेंट में पिच की खास भूमिका है.

ये भी पढ़ेंः गली क्रिकेट खेल रहे बच्चों के साथ सचिन ने लेट नाइट लगाई शानदार स्ट्रेट ड्राइव, वीडियो वायरल

सुनील गावस्कर ने आईपीएल की सभी पिचों को ‘टॉप क्लास’ करार देते हुए कहा है कि इन पिचों पर क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट के मैच खेले जा सकते हैं. जहां गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है वहीं, बल्लेबाजों ने भी मैच में जोरदार शॉट्स लगाकर आखिरी क्षणों में मैच जिताए हैं, जोकि वाकई दिलचस्प है. लेकिन इन अच्छी बातों के अलावा गावस्कर ने आईपीएल में कुछ बदलाव भी चाहे हैं. गावस्कर के ये बदलाव कप्तानों के रवैये को लेकर हैं.

आईपीएल में बदलावों का उल्लेख करते हुए कहा, "मैच के दौरान कप्तान के रवैये की वजह से ओवररेट पर फर्क पड़ता है. इस सीजन कप्तान अपनी रणनीति बनाने के लिए जरूरत से ज्यादा समय का इस्तेमाल कर रहे हैं. इन कप्तानों में खास तौर पर रवि आश्विन और दिनेश कार्तिक का नाम लिया है." बता दें कि ये दोनों ही पहली बार आईपीएल में कप्तानी कर रहे हैं. सुनील गावस्कर ने कहा है कि इसको लेकर अंपायर्स की ये जिम्मेदारी बनती है कि वे कप्तान को जरूरत से ज्यादा वक्त लेने से रोकें.

First published: 17 April 2018, 10:07 IST
 
अगली कहानी