Home » आईपीएल » these Five expensive players of ipl 2018, But the performance is bad for his team
 

IPL 11: ये पांच महंगे खिलाड़ी नहीं दिला पाए अपनी टीम को जीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 May 2018, 13:06 IST
(IPL)

आईपीएल 2018 का फाइनल मुकाबला में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर तीसरी बार खिताब पर कब्जा जमा लिया. इस मैच में शेन वॉटसन ने नाबाद शतकीय पारी खेल चेन्नई की जीत में अहम भूमिका निभाई.

इसके साथ ही चेन्नई ने आईपीएल में मुंबई के तीन बार खिताब जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. आईपीएल के इस सीजन में ऑरेंज कप पर कब्जा केन विलियमसन और पर्पल कैप पर कब्जा एंड्रयू टाई ने किया. आईपीएल के इस सीजन में पांच खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्हें फ्रेंचाइजी ने महंगा खरीदा लेकिन वह अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके.

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है बेन स्टोक्स का. स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने 12.50 करोड़ रुपये में खरीदा. लेकिन वह टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके, स्टोक्स ने इस सीजन में 13 मैच खेले और जिनमें उन्होंने 196 रन बनाए और इसके साथ ही 8 विकेट चटकाए हैं. इसके साथ ही बता दें कि स्टोक्स के इस सीजन में सार्वाधिक स्कोर की बात करें तो वह महज 45 रन ही बना पाए हैं.


दूसरा नाम जयदेव उनादकट का है, जयदेव को राजस्थान की टीम ने 11.50 करोड़ रुपए देकर खरीदा. जयदेव ने इस सीजन में 15 मैच खेले हैं, इन मैचों में महज 11 विकेट लिए और 49 रन बनाए हैं. इसके बाद तीसरे खिलाडी़ है मनीष पांडे हैदराबाद की टीम ने पांडे को 11 करोड़ में खरीदा था. उन्होंने इस सीजन में 15 मैच खेले हैं जिनमें 284 रन बनाए हैं.

इस सीजन के चौथे खिलाड़ी हैं ग्लेन मैक्सवेल, मैक्सवेल को दिल्ली ने 9 करोड़ रुपए में खरीदा था. मैक्सवेल ने इस सीजन में 12 मैच खेले और वह सिर्फ 169 रन ही बना पाए. इसके साथ ही मैक्सवेल ने पांच विकेट भी चटकाए हैं.

अब बात करते हैं इस लिस्ट के अंतिम खिलाड़ी की, यह खिलाड़ी पंजाब के कप्तान आर अश्विन हैं. अश्विन को पंजाब की टीम ने 7.6 करोड़ में खरीदा, अश्विन ने इस सीजन में 14 मैच खेले हैं. इन मैचों में उन्होंने सिर्फ 10 विकेट लिए और सिर्फ 102 रन ही बना पाए. अगर इस सीजन में उनके सार्वाधिक स्कोर की बात करें तो वह अर्धशतक भी नहीं लगा पाए अश्विन सिर्फ 45 रन ही बना पाए हैं.

ये भी पढ़ें: चेन्नई के IPL जीतने पर ब्रावो ने दिया बड़ा बयान 

First published: 29 May 2018, 13:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी