Home » आईपीएल » These most expensive players in IPL 2018
 

IPL 2018 के 10 सबसे महंगे खिलाड़ियों पर रहेंगी सभी की नजरें

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 March 2018, 14:34 IST

दुनिया की सबसे फेमस T 20 लीग आईपीएल 2018 की शुरुआत 7 अप्रैल से होने जा रही है. इसके लिए सभी 8 टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. जहां पिछले सीजन की चैंपियन मुंबई इंडियंस इस बार खिताब बचाने के लिए उतरेगी. वहीं, दो साल का प्रतिबंध झेलने के बाद आईपीएल की सबसे पॉपुलर टीम चेन्नई सुपरकिंग्स टूर्नामेंट में वापसी करने जा रही है. उसके साथ राजस्थान रॉयल्स भी दो साल के प्रतिबंध के बाद मैदान में वापसी के लिए तैयार हैं. आईपीएल के 11वें सीजन के  लिए इस साल जनवरी में खिलाड़िय़ों की नीलामी की गई थी.

ये भी पढ़ें-  क्या आप जानते हैं ट्राउजर से गेंद क्यों घिसते हैं गेंदबाज

इसमें कई ऐसे खिलाड़ी रहे जिन पर उम्मीद से ज्यादा पैसे की बारिश हुई. वहीं, कई ऐसे खिलाड़ी रहे जिनको खरीददार नहीं मिला, या फिर से ज्यादा कीमत नहीं मिली. इसके साथ ही सभी टीमों ने अपने मुख्य खिलाड़ियों को रिटेन कर टीम में फिर से शामिल कर लिया, जिनमें कई बड़े नाम शामिल हैं. 

इन खिलाड़ियों को रिटेन कर मिली सबसे ज्यादा रकम 

विराट कोहली- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने विराट कोहली को सबसे ज्यादा 17 करोड़ रुपये में रिटेन किया है. कोहली आईपीएल 2018 में सबसे ज्यादा पैसा लेने वाले खिलाड़ी हैं. 

एमएस धोनी- दो साल का प्रतिबंध झेलने के बाद टूर्नामेंट में वापसी करने जा रही चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने पुराने खिलाड़ियों पर ही भरोसा किया है. चेन्नई सुपकिंग्स ने एसएस धोनी को 15 करोड़ रुपये में रिटेन किया है. धोनी आईपीएल में दूसरे सबसे ज्यादा पैसा लेने वाले खिलाड़ी है.

रोहित शर्मा- तीन बार आईपीएल के खिलाब पर कब्जा जमा चुकी मुंबई इंडियंस ने भी रोहित शर्मा को 15 करोड़ रुपये में रिटेन किया है. रोहित की कप्तानी में ही मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के 10 वें सीजन में खिताब पर कब्जा किया था.

सुरेश रैना- चेन्नई सुपरकिंग्स ने T20 क्रिकेट के सफल खिलाड़ियों में शामिल सुरेश रैना को 11 करोड़ रुपये में रिटेन किया है. रैना को आईपीएल टूर्नामेंट का स्पेशलिस्ट बल्लेबाज माना जाता है.पहले भी रैना चेन्नई की टीम का हिस्सा रह चुके हैं.

नीलामी में इन खिलाड़ियों पर हुई सबसे ज्यादा पैसे की बारिश

आईपीएल 2018 के लिए हुए नीलामी में इन 10 खिलाड़ियों पर सबसे ज्यादा पैसे की बारिश की गई. नीलामी में इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. उनके बाद भारतीय तेज गेदंबाज जयदेव उनादकट को सबसे ज्यादा पैसा मिला. बेन स्टोक्स को 12.5 करोड़ रुपये और जयदेव उनादकट को 11.5 करोड़ रुपये में राजस्थान रॉयल्स ने अपने साथ जोड़ा.

ये है पूरी लिस्ट-

बेन स्टोक्स            12.5 करोड़             राजस्थान रॉयल्स
जयदेव उनादकट     11.5 करोड़             राजस्थान रॉयल्स
केएल राहुल            11 करोड़                 किंग्स इलेवन पंजाब    
मनीष पांडे              11 करोड़                 सनराइजर्स हैदराबाद
क्रिस लिन              9.6 करोड़               कोलकाता नाइट राइडर्स
मिचेल स्टार्क           9.4 करोड़               कोलकाता नाइट राइडर्स
राशिद खान            9 करोड़                   सनराइजर्स हैदराबाद
ग्लेन मैक्सवेल         9.0 करोड़                दिल्ली डेयरडेविल्स  
क्रुणाल पंड्या           8.8 करोड़               मुंबई इंडियन्स  
संजू सैमसन            8.0 करोड़               राजस्थान रॉयल्स                       
केदार जाधव            7.8 करोड़               चेन्नई सुपर किंग्स       
रविचंद्रन अश्विन       7.6 करोड़               किंग्स इलेवन पंजाब   

First published: 28 March 2018, 14:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी