Home » आईपीएल » unbeaten 56 from Rohit Sharma has handed Mumbai Indians a crucial 8 wicket win over csk CSK vs MI ipl 2018
 

IPL 2018: रोहित ने लिया धोनी से बदला, 8 विकेट से मुंबई इंडियंस ने मारी बाजी

न्यूज एजेंसी | Updated on: 29 April 2018, 7:23 IST

कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 56) की कप्तानी पारी के दम पर मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में आखिरकार जीत की राह पर वापसी कर ली. बता दें कि चेन्नई ने अपने दूसरे गृहनगर महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई के सामने 170 रनों की चुनौती रखी थी, जिसे मुंबई ने दो गेंद शेष रहते हुए दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. यह मुंबई की सात मैचों में दूसरी जीत है.

चेन्नई के लिए सुरेश रैना ने नाबाद 75 रनों की पारी खेली, लेकिन उनकी इस पारी पर रोहित की पारी भारी पड़ गई. रोहित के अलावा इविन लुइस ने 47 और सूर्यकुमार यादव ने 44 रन बनाए. लुइस और सूर्यकुमार ने मुंबई को शानदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 9.5 ओवरों में 69 रन बनाए. हरभजन ने सूर्यकुमार को आउट कर मुंबई को पहला झटका दिया. सूर्यकुमार ने 34 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में पांच चौके तथा एक छक्का लगाया.

 

ड्वेन ब्रावो ने लुइस को अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया और 128 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. लुइस ने रोहित के साथ दूसरे विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की राह पर बनाए रखा. लुइस ने अपनी पारी में 43 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और दो छक्के लगाए.

यहां से रोहित को हार्दिक पांड्या (नाबाद 13) का साथ मिला और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी कर टीम को इस सीजन में दूसरी जीत दिलाई. रोहित ने अपनी पारी में 33 गेंदों का सामना किया और तीन चौके और दो छक्के लगाए.

इससे पहले, रैना के शानदार अर्धशतक और अंबाती रायुडू (46) की उपायोगी पारी के बावजूद मुंबई ने चेन्नई को 20 ओवरों में पांच विकेट पर 169 रनों पर ही रोक दिया. एक समय लग रहा था कि चेन्नई आराम से 180 से 190 का स्कोर छू लेगी लेकिन अंतिम चार ओवरों में उसने सिर्फ 38 रन बटोरे और तीन विकेट गंवा दिए जिससे वह 200 के करीब नहीं पहुंच सकी.

 

रैना ने 47 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के लगाए और नाबाद रहे. रैना का सत्र का यह दूसरा अर्धशतक है. मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. चेन्नई ने अपना पहला विकेट 26 के कुल स्कोर पर शेन वाटसन (12) के रूप में खो दिया. वाटसन को क्रूणाल पांड्या ने मयंक मरक डे के हाथों कैच कराया.

वाटसन के आउट हाने के बाद रैना और रायुडू ने दूसरे विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की. क्रूणाल ने रायुडू को अर्धशतक से महरूम रखा और 74 के कुल स्कोर पर बैन कटिंग के हाथों कैच करा पवेलियन की राह दिखाई. उन्होंने 35 गेंदों की पारी में दो चौके और चार छक्के लगाए.

ये भी पढ़ेंः कोहली की टीम का ये खिलाड़ी फ्री में खेलना चाहता है IPL, वजह है चौंकाने वाली

इसके बाद रैना ने महेंद्र सिंह धोनी (26) के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी निभाई. धोनी 17.1वें ओवर में 143 के कुल स्कोर पर आउट हुए. उन्होंने 21 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्का लगाया. धोनी मैक्लेघन का शिकार बने. इसके एक गेंद बाद ही मैक्लेनेघन ने ड्वेन ब्रावो (0) को भी मरक डे के हाथों कैच आउट करा दिया.

सैम बिलिंग्स ने तीन रन बनाए. उनके रूप में चेन्नई ने अपना पांचवां विकेट खोया. मुंबई के लिए मैक्लेघन ने 26 रन देकर दो विकेट, क्रूणाल ने 32 रन देकर दो सफलताएं हासिल की. हार्दिक पांड्या के हिस्से एक विकेट आया.

First published: 29 April 2018, 7:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी