Home » आईपीएल » Virat Kohli first batsman of IPL who gets most runs in the IPL History to beat Suresh Raina
 

कोहली अब IPL में भी नंबर वन बल्लेबाज, सुरेश रैना और रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2018, 10:40 IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) के अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से बाहर किए गए बाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना को अब आईपीएल से भी बड़ा झटका लगा है. गौरतलब है कि पहले चोट के चलते सुरेश रैना IPL में दो साल वापसी करने वाली टीम CSK से दो मैचों से बाहर हो गए हैं. साथ ही पहले खेले दो मुकाबलों में उनका बल्ला नहीं चला था. अब उन्हें एक और झटका लगा है.

 

दरअसल, टीम इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने सुरेश रैना को पछाड़कर टेस्ट और वनडे के बाद आईपीएल में भी बादशाहत कायम कर ली है. आपको बता दें विराट कोहली ने मंगलवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ खेलते हुए अपनी पारी का जैसे ही 32वां रन बनाया वैसे ही वह आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाज बन गए.
विराट ने आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रैना को पीछे छोड़ दिया हैै.

 

आपको बता दें विराट कोहली के नाम आईपीएल में 153 मैच खेलने का अनुभव है. इन मैचों की 145 पारियों में उन्होंने 4619 रन हो गए हैं. वहीं, अगर सुरेश रैना की बात करें तो उन्होंने 163 मैच की 159 पारियों में 4558 रन बनाए हैं. इसके बाद अब विराट पहले तो वहीं, रैना दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. इसके साथ मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा रनों के मामले में 4345 रनों के साथ तीसरे नंबर पर हैं.

 

आपको ये जानकर भी हैरानी होगी कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में विराट कोहली का एक और बड़ा रिकॉर्ड इंतजार कर रहा था. बता दें कि इस पारी में जैसे ही विराट ने 49 रन के आंकड़े को पार किया वैसे ही T20 में वह किसी एक टीम के लिए 5 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए. उनसे पहले ऐसा दुनिया का और कोई बल्लेबाज नहीं कर सका है.

ये भी पढ़ेंः विराट ने किया खुलासा, 2011 वर्ल्डकप में इस गेंदबाज के सामने कांप रहे थे हाथ-पैर

बता दें कि इस मैच से पहले विराट ने आरसीबी के लिए 158 पारियों में कुल 4951 रन बनाए थे, जिसमें आईपीएल के अलावा चैंपियंस लीग के रन भी शामिल हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विराट ने आरसीबी के लिए चैंपियंस लीग में खेलते हुए 15 मैच की 14 पारियों में 424 रन बनाए थे. इसके साथ ही विराट ने आरसीबी के लिए 5043 रन बनाकर इतिहास रच दिया.

First published: 18 April 2018, 10:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी