Home » आईपीएल » Virat Kohli will be captain of RCB Royal Challengers Bangalore in IPL 2019, RCB issue Statement over kohli Dismissal captaincy
 

विराट कोहली से कप्तानी छिनने को लेकर RCB ने दिया बड़ा बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 September 2018, 12:18 IST

टीम इंडिया और आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के रेगुलर कप्तान विराट कोहली के आईपीएल टीम आरसीबी से कप्तानी छोड़ने की खबर आ रही थी. लेकिन IPL 12 के लिए आरसीबी महकमे ने विराट कोहली की कप्तानी से हटने वाली खबरों को बकवास करार दिया है.

इसी के साथ आरसीबी ने इस बात का भी खुलासा कर दिया है कि विराट कोहली ही अगले सीजन के कप्तान होंगे. बता दें कि बीते दो दिनों से मीडिया में इस तरह की खबरें थीं कि विराट कोहली को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर कप्तानी से हटा दिया है और अगले सीज़न के लिए एबी डीविलियर्स को टीम की कमान सौंपने का मन बनाया है.

इस पूरे मामले में इंडिया टुडे से बात करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(आरसीबी) के स्पोक्सपर्सन ने कहा है, "हम आपको ये बताना चाहते हैं कि इस तरह की खबरें(विराट से आरसीबी की कप्तानी छीनने) पूरी तरह से गलत हैं और विराट कोहली ही अगले सीज़न में आरसीबी के कप्तान होंगे."

ये भी पढ़ेंः विराट कोहली ने तोड़ डाले क्रिकेट के सारे रिकॉर्ड, रनों के मामले में सचिन भी रह गए पीछे

आपको बता दें, बीते दिनों ऐसी खबरों का बाज़ार गर्म था कि पिछले आईपीएल के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स अब आरसीबी के नए कप्तान नियुक्त किए जाएंगे. इतना ही नहीं गैरी कर्स्टन जब आरसीबी के कोच बन थे तो इन खबरों ने ओर ज़ोर पकड़ा था.

गौरतलब है कि विराट कोहली आईपीएल के शुरुआती सीज़न यानी 2008 से ही आरसीबी का हिस्सा हैं. इसके अलावा विराट कोहली पिछले छह सीज़नों से आरसीबी टीम की कप्तानी भी संभाल रहे हैं. हालांकि, विराट कोहली की कप्तानी में टीम ने कभी भी आईपीएल खिताब नहीं जीता है.

विराट कोहली आईपीएल ही नहीं बल्कि इंटरनेशनल क्रिकेट में कितने सफल बल्लेबाज़ हैं इसके बारे में किसी को भी कुछ बताने की ज़रूरत नहीं हैं. विराट कोहली सुरेश रैना के बाद आईपीएल के दूसरे सबसे बड़े रन स्कोरर हैं. विराट ने आईपीएल के कुल 163 मैचों में 4948 रन बनाए हैं.

First published: 9 September 2018, 11:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी