Home » आईपीएल » VIVO IPL: Is Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders match was fix, Rishabh Pant given indication
 

IPL 2019: फिक्स था दिल्ली और कोलकाता का मैच? ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे से दिए संकेत

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2019, 18:54 IST

IPL 2019 का 10वां मैच इस सीजन का सबसे रोमांचक मुकाबला था जिसमें शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को सुपर ओवर में तीन रन से मात दी. फिरोज शाह कोटला क्रिकेट ग्राउंड पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. इसके बाद निर्धारित 20 ओवर में आंद्रे रसेल(62) और कप्तान दिनेश कार्तिक(50) के अर्धशतक के दम पर कोलकाता ने 8 विकेट पर 185 रन का स्कोर खड़ा किया.

जवाब में दिल्ली की टीम पृथ्वी शॉ(99) की जबरदस्त पारी की बदौलत जीत के नजदीक पहुंच ही गई थी कि उनके आउट होने के बाद लड़खड़ा गई. दिल्ली को अंतिम ओवर में जीत के लिए 6 रन की जरूरत थी लेकिन कुलदीप यादव ने सिर्फ 5 रन दिए और मैच टाई हो गया. फिर शुरु हुआ सुपर मैच का ड्रामा. इस ड्रामे मेें दिल्ली ने बाजी मारी. 

लेकिन मैच के दौरान हुए एक वाकये ने मैच फिक्सिंग की खबरों को हवा दे दी है. दरअसल, कोलकाता की पारी के दौरान दिल्ली के विकेटकीपर ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे से कुछ ऐसा कहा जिसने सभी की चिंता बढ़ा दी है. पारी का चौथा ओवर चल रहा था. इस दौरान लमिछाने गेंदबाजी कर रहे थे. ओवर की तीसरी गेंद पर लमिछाने ने निखिल नाईक को आउट किया.

इसके बाद कोलकाता के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा बल्लेबाजी करने आए. जैसे ही लमिछाने गेंदबाजी के लिए तैयार हो रहे थे, तभी ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे से कहा- 'ये तो वैसे भी चौका है' और उस गेंद पर उथप्पा ने चौका लगा दिया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. क्रिकेट फैंस इसे फिक्सिंग करार दे रहे हैं. सोशल मीडिया पर इस मैच को लेकर विवाद शुरू हो गया है.

Video: यहां देखें KKR और DC का 'सुपर ओवर' ड्रामा, जिसमें दिल्ली ने मारी बाजी

DCvKKR: कार्तिक और रसेल ने छुड़ा दिए दिल्ली के गेंदबाजों के छक्के, कोलकाता ने बनाए 185 रन

First published: 31 March 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी