Home » आईपीएल » World Cup 2019 : Alex hales Drop from England World Cup Squad
 

World Cup 2019 : ड्रग लेने के कारण इस खिलाड़ी पर लगा बैन, नहीं खेल पाएगा विश्व कप

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2019, 19:12 IST
Google Image

30 मई से आईसीसी विश्व कप शुरू हो रहा हैं. इस बार विश्व कप इंग्लैंड एवं वेल्स में आयोजित किया जा रहा है. इंग्लैंड की टीम ने आज तक कोई विश्व कप नहीं जीता हैं लेकिन इस बार इंग्लैंड को विश्व कप जीतने का प्रवल दावेदार माना जा रहा है. लेकिन विश्व कप शुरू होने से पहले ही इंग्लैंड को तगड़ा झटका लगा है. बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. एलेक्स हेल्स 15 सदस्यीय वाली टीम का हिस्सा थे.

इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने मैदान से बाहर ड्रग लेने पर सजा देते हुए उनकेे अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने पर बैन लगा दिया है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक हेल्स पर मनोरंजन के लिए ड्रग लेने के कारण उन पर प्रतिबंधित लगाया है. ईसीबी की अनुशासन नीति के तहत हेल्स को दूसरी बार सजा दी गई है. वहीं हेल्स के प्रवक्ता ने इस बात का पुष्टी की कि ‘पिछले साल मैदान से बाहर की घटना के कारण उन्हें निलबिंत किया गया है.

एलेक्स हेल्स को विश्व कप टीम से निलंबित करने पर ईसीबी ने अपना बयान जारी किया है. ईसीबी ने कहा है कि,‘एलेक्स हेल्स को इंग्लैंड की सभी टीमों से हटा दिया गया है.’ ईसीबी ने एलेक्स हेल्स को आयरलैंड के खिलाफ वनडे मैच, इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच वनडे सीरिज और विश्व कप खेलने पर बैन लगा दिया है.

वहीं सोमवार को ईसीबी के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने इस बाबत बयान जारी किया. उन्होंने यह भी साफ किया कि, बैन से बल्लेबाज का करियर खत्म नहीं होने वाला है.

Google Image

एशले जाइल्स ने कहा कि, हमने काफी सोच-विचार कर यह फैसला लिया है. इम टीम का माहौल अच्छा चाहते है. जिससे किसी का भी ध्यान भंग ने हो. और टीम सफल हो सके. बता दें, हेल्स ने इंग्लैंड के लिए 11 टेस्ट, 70 वनडे और 60 टी-20 मैच खेले हैं.

First published: 29 April 2019, 19:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी