Home » आईपीएल » World Cup 2019: Indian Cricket team Yo Yo Score low from other countries
 

World Cup 2019: इस मामले मेें पाकिस्तान से भी पीछे है भारतीय टीम, ऐसे कैसे जीते पाएगी विश्व कप

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 May 2019, 13:56 IST
(Google Image)

क्रिकेट में किसी भी टीम को सफलता उसके खिलाड़ियों की फिटनैस और उनकी फार्म पर निर्भर करती है. बात जब विश्व कप जैसे टूर्नामेंट की हो तो यह और जरूरी हो जाता है कि टीम मैनेजमेंट अपने खिलाड़ी की फिटनैस पर काफी ध्यान दें. 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे विश्व कप के लिए विराट सेना तैयरा है ऐसे में बड़ा सवाल है कि क्या विराट सेना सबसे बड़े टूर्मानेंट के लिए फिट है और वो दूसरे देशों की तुलना में कितनी फिट है.

क्रिके में खिलाड़ियों की फिटनेस मापने के लिए यो-यो टेस्ट लिया जाता है. इस टेस्ट में जो खिलाड़ी जीतने नंबर लाता है उसे उतना फिट माना जाता है. भारत के खिलाड़ियों को भी यह टेस्ट देना पड़ता है.

भारतीय कप्तान विराट कोहली को हमारी टीम में सबसे फिट माना जाता है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि विराट विश्व के अन्य खिलाड़ियों की तुलना में फिटनेस के मामले में कहीं नहीं ठहरते. यहीं नहीं फिटनेस के मामलें वो पाकिस्तान के खिलाड़ियों से भी पीछे हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में आईसीसी को बताया है कि उसके खिलाड़ियों ने यो-यो टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया है. पीसीबी ने आईसीसी को बताया है कि उसके खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान ने यो-यो टेस्ट में 21 का स्कोर प्राप्त किया है जबकि गेंदबाज हसन अली ने यो-यो टेस्ट में 20 का स्कोर किया है. बता दें, विराट कोहली का यो-यो टेस्ट का स्कोर 19 हैं.World Cup 2019: इस विश्व कप में खेलने वाले 5 सबसे उम्रदराज खिलाड़ी, इतनें नबंर पर हैं धोनी

Google Image

यो-यो टेस्ट में सबसे ज्यादा स्कोर ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड की टीम के खिलाड़ियों को लाना होता है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ियों को यो-यो टेस्ट पास करने के लिए 20.1 अंक लाना अनिवार्य है. इसके बाद वेस्टइंडिज के टीम के खिलाडियों का नंबर आता है जिन्हें 19 का स्कोर करना होता है. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों को 18 अंक लाना होता है, जबकि श्रीलंका के खिलाड़ियों को 17.4 अंक लाना अनिवार्य है.

IPL 2019: MI की जीत के बाद रोहित ने सुनाया RAP, युवराज को दिखाया टशन

Google Image

पाकिस्तान के खिलाड़ियों को पहले 17.1  अंक लाना अनिवार्य होता था जिसके बढ़ाकर पहले 17.4 किया गया. पीसीबी ने बताया कि, पाकिस्तान की टीम का एवरेज स्कोर 18 अंक है. बता दें, भारतीय खिलाड़ियों को यो-यो टेस्ट में 16.1 अंक लाने होते हैं.

IPL 2019 Final: शेन वॉटसन हैं असली हीरो, घुटने से निकलता रहा खून फिर भी करते रहे बल्लेबाजी

Google Image
First published: 14 May 2019, 11:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी