Home » जम्मू-कश्मीर » 14 yr old Tanzeem Merani vows to unfurl Indian flag at Lal Chowk in Srinagar this Raksha Bandhan and celebrate with soldiers.
 

रक्षाबंधन पर लाल चौक पर तिरंगा फहराएगी तंजीम

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2017, 14:56 IST

गुजरात के अहमदाबाद की रहने वाली 14 वर्षीय मुस्लिम लड़की रक्षा बंधन पर श्रीनगर के लाल चौक में तिरंगा फहराएंगी. तंजीम मेरानी ने कहा कि वह इस बार रक्षा बंधन सीमा पर तैनात सैनिकों के साथ मनाएंगी.

तंजीम ने कहा, "पिछली बार मुझे हवाई अड्डे पर ही रोक दिया गया तो मैंने वहीं तिरंगा फहराया था,  लेकिन इस बार मैं निश्चित रुप से लाल चौक जाउंगी. इस बार मैंने रक्षा बंधन का दिन चुना है क्योंकि इस दिन भाई-बहन का त्योहार है और मैं सैनिक भाइयों को राखी बांधना चाहती हूं". 

 

तंजीम की इस कोशिश में उन्हें परिवार का भी पूरा समर्थन हासिल हैं. तंजीम के पिता का इस बारे में कहना है, 'मुझे भी लगता है कि कश्मीर जाने के लिए यह सही वक्त नहीं है, लेकिन सही वक्त के लिए हम कब तक इंतजार करें? किसी न किसी को तो इस दिशा में पहल करनी ही होगी जैसे इस बार मेरी बेटी ने यह शुरुआत की है'.

तंजीम के पिता ने कहा, 'मैं सबसे पूछना चाहता हूं कि हिंदू-मुस्लिम के बीच यह दीवार किसने बनाई? क्या हमारे खून का रंग अलग है? यह एक उत्सव का त्योहार है और हम कहीं भी आने-जाने के लिए स्वतंत्र हैं.  मैं अपनी बेटी की कोशिश के साथ खड़ा हूं. यह एक त्योहार है और इसें हिंदू-मुस्लिम के चश्मे से नहीं देखना चाहिए'.

First published: 4 August 2017, 14:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी