Home » जम्मू-कश्मीर » Two Lashkar terrorist killed including top Abu Dujana in encounter with security forces at pulwama in jammu kashmir.
 

पुलवामा एनकाउंटर: लश्कर कमांडर अबु दुजाना समेत 2 आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2017, 11:16 IST

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलवामा के हाकरीपोरा गांव में सुरक्षाबलों के साथमुठभेड़ में लश्कर कमांडर अबु दुजाना मारा गया है. दुजाना के साथ एक स्थानीय आतंकी आरिफ ललहारी भी मारा गया है. सुरक्षाबलों ने उस घर को आग लगा दी, जिसमें आतंकियों के छिपे होने की खबर थी.

अबु दुजाना लश्कर का टॉप कमांडर था. पिछले कई महीनों से सुरक्षाबलों ने दुजाना को मारने के लिए कई ऑपरेशन चलाए थे. जानकारी के मुताबिक पुलवामा के हाकरीपोरा गांव में सेना ने तड़के साढ़े चार बजे से इलाके को घेर लिया.

सेना को खबर मिली थी कि, कुछ आतंकी इस घर में छुपे हुए हैं. सेना के जवानों ने इसे घेर लिया. इसके जवाब में अंदर से आतंकियों ने गोलीबारी की. सीआरपीएफ की 182 बटालियन, 183 बटालियन, 55 राष्ट्रीय राइफल और एसओजी की टीम ने इलाके को घेरकर सर्च अभियान शुरू किया.  

दुजाना पर 15 लाख का इनाम

सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के मौजूद होने की ख़बर मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने हाकरीपोरा में घेरा डाला. मुठभेड़ में गांव के दो घरों को भी क्षति पहुंची है, हालांकि किसी नागरिक के हताहत होने की सूचना नहीं है. 

दुजाना, सुरक्षा बलों पर किए गए तीन दर्जन से भी अधिक हमलों में वांछित था. उसके सर पर 15 लाख रुपये का इनाम भी था. अधिकारियों ने कहा कि दुजाना का शव बरामद किए जाने और उसकी पहचान होने के बाद आतंकवाद रोधी अभियानों में सुरक्षा बलों की यह सबसे बड़ी सफलता होगी.

First published: 1 August 2017, 11:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी