Home » जम्मू-कश्मीर » 3 Lashker-e-Taiba (LeT) Terrorists Killed In Encounter with sequrity In South Kashmir who involved in amaranth yatra attack in jammu kashmir
 

अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले सभी आतंकियों का सुरक्षाबलों ने किया खात्मा

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 December 2017, 10:53 IST

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली हैै. सोमवार को साउथ कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ हुए एनकाउंटर में तीन आतंकवादी ढ़ेर हो गए हैं. ये सभी आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के बताये जा रहे हैं. 

मारे गए आतंकियों में से दो आतंकी पाकिस्तान से हैं. पुलिस ने बताया कि मारे गए तीसरे आतंकी का शव एनकाउंटर वाली जगह से बरामद कर लिया गया है. जबकि एक आतंकी को घायल हालत में पकड़ लिया गया है. ये आतंकी एनकाउंटर वाली जगह से फरार होकर अंनतनाग के एक हॉस्पिटल में छिप गया था.

सोमवार को श्रीनगर जा रहे सेना के काफिले पर जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर काजीगुंड में लश्कर के आतंकवादियों ने हमला किया. इसेक बाद सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी. इस आतंकी हमले में एक सैनिक शहीद हो गया. पुलिस ने बताया कि इसके बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया. ये यह खोज अभियान थोडी़ देर में एनकाउंटर में तब्दील हो गया जो मंगलावरा सुबह दो बजे तक चला.

इस एनकाउंटर में यावर, अबू माविया और फुरकान नाम के आतंकी मारे गए हैं. इन सबका संबंध इस साल अमरनाथ यात्रियों को ले जारी बस पर किए हए हमले से था. गौरतलब है कि इसस पहले जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में  इस साल 14 सितंबर को लश्कर कमांडर अबु इस्माइल अपने साथी अबु कासिम समेत सुरक्षाबलों के साथ हुए मुठभेड़ में मारा गिराया था. इन आतंकियों की मौत के साथ ही अमरनाथ यात्रा पर हमला करने वाले सभी आतंकी मारे गए हैं.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के बटेंगू इलाके में 10 जुलाई, 2017 की रात करीब 8.20 श्रद्धालुओं से भरी बस पर आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी थी. इस हमले में सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी और 19 लोग घायल हो गए थे. बाद में इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी तभी लश्कर-ए-तैयबा ने ली थी.

First published: 5 December 2017, 10:53 IST
 
अगली कहानी