Home » जम्मू-कश्मीर » 6 killed and many missing after cloud burst at doda in jammu
 

बादल फटने से दिखा तबाही का मंजर, 6 की मौत, कई मलबे में दबे

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2017, 11:49 IST

जम्मू-कश्मीर में बादल फटने से जान-माल का भारी नुकसान हुआ है. जम्मू-कश्मीर के डोडा में बुधवार रात बादल फटने से 6 लोगों की मौत हो गई है. बादल फटने से पूरा इलाका तबाह हो गया है. मलबे में कई लाशें दबी होने की आशंका जताई जा रही है.

जानकारी के मुताबिक बादल फटने के बाद अचानक मलबा पूरी बस्ती पर आ गया. इलाके में राहत और बचाव कार्य जारी है, जिसके बाद हताहतों की संख्या के बारे में पूरी जानकारी मिल पाएगी. अब तक कई लोगों को बचाया जा चुका है. 

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि देर रात 2 बजकर 20 मिनट पर थाथरी कस्बे में बादल फटने से आकस्मिक बाढ़ आ गई, जिसके चलते कस्बे के निकट जमाई मस्जिद इलाके में बहने वाले ‘नाले’ का जलस्तर बहुत ज्यादा बढ़ गया.

डोडा के पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) इफ्तखार अहमद ने कहा कि बादल फटने के बाद नाले में पानी का स्तर और गाद अचानक बढ़ गया. इसमें मुख्य बाजार की ओर इसके रास्ते में आने वाले कई ढांचे बह गए. इससे हुई हानि का तत्काल पता नहीं लगाया जा सकता.

अहमद ने कहा, "बचाव अभियान अभी चल ही रहा है ऐसे में बीच में हम जान-माल के नुकसान का आकलन नहीं कर सकते. हम मलबे के नीचे दबे लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं. अब तक 12 वर्षीय एक बच्चे को बचाया जा सका है."

इस हादसे के बाद बटोटे-डोडा-किश्तवाड़ राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है. इलाके में जल आपूर्ति और बिजली आपूर्ति भी कटी हुई है. गौरतलब है कि उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश और बादल फटने की वजह से अब तक राज्य में 29 लोगों की मौत की ख़बर है और कई लोग लापता हैं.

First published: 20 July 2017, 11:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी