Home » जम्मू-कश्मीर » Army Chief Gen Bipin Rawat-We are taking measures, have beefed up our counter infiltration posture to take care of the situation.
 

सेना अध्यक्ष बोले, 'पाकिस्तानी सेना की बर्बर हरकत का मिलेगा माकूल जवाब'

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2017, 14:41 IST

भारत के आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा एलओसी पर दो भारतीय शहीद जवानों के शव के साथ की गई बर्बरता पर कहा कि पाकिस्तान की इस हरकत का उसे माकूल जवाब दिया जाएगा. सेना प्रमुख जनरल रावत ने मीडिया से बातचीत में कहा, जब भी ऐसी कोई घटना होती है तो हम इसका जरूर जवाब देते हैं.

उन्होंने सेना की कार्रवाई का कोई ब्योरा तो नहीं दिया. आर्मी चीफ ने कहा सेना कभी भविष्य की अपनी योजनाओं का खुलासा नहीं करती, काम पूरा हो जाने के बाद ही बताती है.

हाल के दिनों कश्मीर घाटी में बढ़ती आतंकी और हिसंक घटनाओं के मद्देनजर गुरुवार को सेना ने अन्य सुरक्षा बलों के साथ मिलकर बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया है. सुरक्षाबल जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले के 20 से ज्यादा गांवों की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश कर रहे हैं. इस बारे में बात करते जनरल रावत ने बताया कि आज का तलाशी अभियान बैंक लूट और जवानों से हथियार छीनने वालों की धरपकड़ के लिए किया जा रहा है.

 

आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा कि गर्मियों में घाटी में बर्फ पिघलने के बाद आतंकी सीमा पार से हर साल घुसपैठ करते हैं और इस साल भी आतंकी इस समय सीमा पार से आ रहे हैं.

 

दरअसल पाकिस्तानी सेना की BAT ने सोमवार को LoC के पार भारतीय सीमा में घुसकर सेना के दो जवानों के शव को क्षत-विक्षत कर दिया था. सेना ने इस घटना की जानकारी देते हुए अपने बयान में कहा था, '1 मई 2017 को कृष्‍णा घाटी सेक्‍टर में नियंत्रण रेखा के पास दो फॉरवर्ड पोस्‍ट्स पर पाकिस्‍तानी सेना की ओर से रॉकेट और मोर्टार से फायरिंग की गई. 

First published: 4 May 2017, 14:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी