Home » जम्मू-कश्मीर » Army killed Juned Mattu, third top commander after Burhan and Sabzar
 

कश्मीर: बुरहान-सबज़ार के बाद अब लश्कर का टॉप कमांडर जुनैद ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2017, 15:28 IST

बुरहान वानी और सबज़ार अहमद भट्ट को मौत की नींद सुलाने के बाद भारतीय सेना को फिर बड़ी कामयाबी मिली है. दक्षिण कश्मीर के एक गांव अरवनी में आर्मी ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर जुनैद मट्टू को मार गिराया है. सेना के इस ऑपरेशन में जम्मू-कश्मीर पुलिस भी मोर्चा संभाले हुए थी.

अरवनी गांव अनंतनाग ज़िले में पड़ता है, जहां जुनैद छिपा हुआ था. ख़ुफ़िया इनपुट से यह जानकारी सुरक्षाबलों तक पहुंच गई थी. इसके बाद सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन की तैयारी की और पूरे गांव को घेर लिया. इस दौरान सुरक्षाबलों को पत्थरबाज़ी का सामना करना पड़ा, लेकिन ऑपरेशन पूरी तरह सफल रहा. 

ऑपरेशन में दो आतंकी मारे गए

बताया जा रहा है कि इस ऑपरेशन में कुल दो आतंकी मारे गए हैं. जुनैद के अलावा दूसरे आतंकी का नाम मुज़म्मिल है. जुनैद मट्टू जम्मू-कश्मीर में सक्रिय आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का ताक़तवर कमांडर था. 

हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी को सेना ने पिछले साल जुलाई में दक्षिणी कश्मीर में चली मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था. उसकी मौत के बाद से घाटी में पत्थरबाजी और हिंसा की घटनाएं जारी हैं.

इस साल 27 मई को हिजबुल के कमांडर सबज़ार बट को भी सेना ने त्राल में एनकाउंटर के दौरान ढेर कर दिया था. बुरहान के बाद सबजार को हिजबुल का कमांडर बनाया गया था.

First published: 16 June 2017, 15:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी