Home » जम्मू-कश्मीर » BJP Leader Protest Against Momos In Jammu
 

अब शायद आपको खाने को न मिले आपका पसंदीदा 'मोमोज'?

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 June 2017, 13:35 IST

अगर आप चाइनीज फ़ूड मोमोज के दीवाने हैं, तो ये खबर आपके काम की है. देशभर में बीफ के बाद स्ट्रीट फूड 'मोमोज' पर बैन लगाने की मांग शुरू हो गई है. भाजपा एमएलसी रमेश अरोड़ा को नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर में पिछले 15 दिनों से मोमोज पर बैन लगाने के लिए रैलियां निकली जा रही हैं. भाजपा नेता ने मोमोज को शराब और ड्रग से ज्यादा खतरनाक बताया है.

जम्मू की सड़कों पर गुरुवार को निकाली गई रैली में कई धर्मगुरु भी शामिल हुए. प्रदर्शनकारी अपने साथ तख्तियां और बैनर लेकर आए थे, जिन पर 'momos silent killer' और 'momos-slow death' जैसे स्लोगन लिखे थे. ये लोग रैलियों के द्वारा आम जनता को मोमोज खाने से होने वाले नुकसान के बारे में बता रहे थे.

गौरतलब है कि कभी चीन का मशहूर मोमोज भारत के पहाड़ी इलाकों में ही पाया जाता था, मगर आज भारत में मोमोज का क्रेज बहुत बढ़ गया है. मोमोज यूथ इंडिया की पसंद बन गया है. भारत के कोने-कोने में मोमोज के स्टाल नजर आ रहे हैं.

कैंसर की वजह बन सकता है मोमोज

भाजपा नेता का कहना है, "मोमोज में स्वाद बढ़ाने के लिए अजीनो मोटो (मोनोसोडियम ग्लूटामेट) का इस्तेमाल किया जाता है, और ये सेहत के लिए बहुत ही नुकसानदायक है. मोमोज के लगातार सेवन से कैंसर होने की आशंका बढ़ जाती है. इसलिए हम इसका विरोध कर रहे हैं."

First published: 30 June 2017, 13:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी