Home » जम्मू-कश्मीर » Ceasefire violation by Pakistan in RS Pura Sector, BSF Jawan Sushil Kumar died after being injured during firing
 

जम्मू: बीएसएफ जवान फायरिंग में शहीद, कई पाक चौकियों पर भारत की जवाबी कार्रवाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 October 2016, 9:35 IST
(एएनआई)

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर में एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए फायरिंग की है. इस दौरान बीएसएफ के हेड कांस्टेबल सुशील कुमार शहीद हो गए.

पाकिस्तानी रेंजर्स ने आरएसपुरा सेक्टर में 20 से ज्यादा भारतीय चौकियों को निशाना बनाया. बताया जा रहा है कि बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई करते हुए कई पाक चौकियों पर जबरदस्त फायरिंग की है. जिसमें पाकिस्तान को काफी नुकसान हुआ है.

पाक रेंजर्स को सबक सिखाने के लिए बीएसएफ ने कई गुना तेज फायरिंग की है. आरएस पुरा सेक्टर के सांगवाल पोस्ट पर फायरिंग में बीएसएफ के हेड कांस्टेबल सुशील कुमार को गोली लगी थी.

हेड कांस्टेबल सुशील कुमार हरियाणा के कुरुक्षेत्र इलाके के रहने वाले थे. फायरिंग के दौरान उन्हें सीने के ऊपरी हिस्से में गोली लगी थी. शरीर के अन्य हिस्सों में भी उन्हें गंभीर चोटें आई थीं.

जम्मू के अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. पाक रेंजर्स की फायरिंग में दो नागरिक और बीएसएफ का एक और जवान जख्मी है.

20 से ज्यादा चौकियों पर फायरिंग

रविवार रात से जम्मू के आरएस पुरा, पुलवामा, पर्गवाल और अखनूर सेक्टर में 20 से ज्यादा बीएसफ पोस्ट और गांवों पर फायरिंग हो रही है. जिसका जवाब देने के लिए बीएसएफ के साथ भारतीय सेना के जवान भी ऑपरेशन में लगे हैं.

इससे पहले घुसपैठ की कोशिश नाकाम करने के दौरान बीएसएफ जवान गुरनाम सिंह भी पाक स्नाइपर हमले में शहीद हुए थे. इसके बाद बीएएसएफ ने जवाबी कार्रवाई में सात पाकिस्तानी रेंजर्स और एक आतंकवादी को मार गिराया था. हालांकि पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता असीम बाजवा ने भारत के दावे को नकारा था.

First published: 24 October 2016, 9:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी