Home » जम्मू-कश्मीर » 'Burhan vs Modi' android game became popular in Jammu & Kashmir, Police begin probe on it
 

जम्मू-कश्मीर में जमकर चल रहा 'बुरहान वर्सेज मोदी' एंड्रॉयड गेम, जांच शुरू

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 November 2016, 13:28 IST

बीते 8 जुलाई को सुरक्षा बलों के हाथों मारे गए हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद काफी लंबे वक्त तक चली अशांति और हिंसा के बाद बुरहान की प्रसिद्धि वर्चुअल गेमिंग दुनिया में भी पहुंच चुकी है. बताया जा रहा है कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा घाटी में 'बुरहान वर्सेज मोदी' नाम का एक वीडियो गेम भी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया.

अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स में छपी खबर की मानें तो किसी अज्ञात डेवलपर ने घाटी में 'बुरहान वर्सेज मोदी' नाम के एक एंड्रॉयड मोबाइल गेम को बनाया. 

69 सेकेंड में जानें बुरहान वानी की पूरी कहानी

इस गेम को खेलने वाला यूजर बुरहान वानी बन जाता था जिसका गेम में किरदार 'आजादी' पाने के लिए शूट, किक्स, पंच का इस्तेमाल करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे दिखने वाले कैरेक्टर्स को खत्म करने की कोशिश करके अंक बंटोरता था.

इस गेम को खेलने के दौरान बैकग्राउंड पर आजादी का समर्थन करते गाने बजते रहते हैं. जबकि इसमें यूजर 10 लेवल तक का गेम खेल सकते हैं. खबर में आगे बताया गया कि घाटी में इस गेम के जारी होने के बाद यह वहां के नौजवानों में काफी पॉपुलर हो गया.

बुरहान वानी की मौत कश्मीर घाटी में आतंक का अंत

हालांकि इस गेम को गूगल प्ले स्टोर (जहां पर सारे ऐप्स डाउनलोडिंग के लिए उपलब्ध रहते हैं) पर नहीं पाया जा सका.

वहीं, अखबार ने साइबर सेल के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के हवाले से लिखा कि यह गेम उनके संज्ञान में आया है और दक्षिण कश्मीर के एक व्यक्ति को दबोचा है. वहीं, जो नौजवान इस गेम को खेलने में लगे हुए हैं उनका कहना है कि उन्हें यह गेम एक फाइल शेयरिंग ऐप के जरिये उनके दोस्तों से मिला है, और इसे अपने मोबाइल में इंस्टॉल करने के लिए इंटरनेट की जरूरत नहीं.

बुरहान वानी के बाद सबजर बना हिजबुल का नया कमांडर

गौरतलब है कि बुरहान की मौत के बाद घाटी में जारी तनाव के चलते दो पुलिसकर्मी समेत  85 लोगों की मौत हो गई थी जबकि हजारों लोग घायल हो गए थे. इस दौरान हुई झड़पों में करीब 5,000 सुरक्षाबलों के जवान घायल हुए थे.

First published: 13 November 2016, 13:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी