Home » जम्मू-कश्मीर » Ceasefire Violation in Samba Sector in Jammu and Kashmir by Pakistan a BSF Constable lost his life in firing
 

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, बीएसएफ जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2018, 10:34 IST
(File Photo)

पाकिस्तान अपनी ना-पाक आदतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम का तोड़ा है. बीएसएफ के एक अधिकारी के मुताबिक पाकिस्तानी गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया.

बता दें कि चार दिन बाद ही पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर की यात्रा पर जाने वाले हैं, ऐसे में पीएम की यात्रा से पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन कर दिया. पाक की इस गोली से अंतरराष्ट्रीय सीमा में पिछले महीनों की शांति खत्म हो गई. बता दें कि कि इस साल के शुरुआत में ही पाक ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारी गोलीबारी की थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तानी सैनिकों ने मंगुचक इलाके में स्थित अग्रिम चौकियों पर रात करीब 11.30 बजे अंधाधुंध गोलीबारी की. जिसका अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. बताया जा रहा है कि दोनों ओर से एक घंटे तक भारी गोलीबारी होती रही. इस गोलीबारी में बीएसएफ के कांस्टेबल देवेंद्र सिंह को गोली लग गई. घायल जवान को अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं गया. वहीं सीमा पार से रुक-रुक कर गोलीबारी होती रही.

 

बता दें कि करीब 24 घंटे पहले ही बीएसएफ ने कठुआ जिले के नजदीक हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पांच व्यक्तियों की संदिग्ध गतिविधि देखी थी. इन लोगों के बारे में माना जाता है कि वे आतंकवादी हैं और भारत में प्रवेश की कोशिश कर रहे थे. इसके बाद सेना ने जोरदार खोज अभियान चलाया गया. साथ ही जम्मू में हाई अलर्ट घोषित किया गया. सेना के एक अधिकारी के मुताबिक सेना ने तलाशी अभियान के दौरान हेलीकॉप्टर को भी लगाया है.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक चुनाव रिजल्ट: राहुल गांधी के लिए क्यों जरुरी ये जीत

First published: 15 May 2018, 10:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी