Home » जम्मू-कश्मीर » cow-vigilantes attacks in 5 people in jammu kashmir including a nine years girl.
 

कश्मीर में गोरक्षकों की गुंडागर्दी, नाबालिग बच्ची समेत 5 पर किया हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2017, 15:30 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

देश में कथित गोरक्षकों की गुंडागर्दी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. ताजा मामला जम्मू-कश्मीर का है, जहां कथित गोरक्षकों ने पांच लोगों पर हमला करते हुए बुरी तरह पिटाई कर दी. इसमें एक नौ साल की मासूम लड़की भी शामिल है .

घटना जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले की है, जब एक बंजारा परिवार अपने मवेशियों को लेकर तलवाड़ा इलाके से गुजर रहा था. उसी दौरान एक कथित गोरक्षकों के एक समूह ने उन्हें रोका और उनकी पिटाई करने लगे.

पीड़ितों का कहना है कि हमलावर उनकी बकरी, भेड़ और गाय सब ले गए. सभी घायलों को अस्पताल ले जाया गया. पुलिस का कहना है कि मामले की  FIR दर्ज कर ली गई है और पांच हमलावरों की पहचान भी कर ली गई है. इसके बाबजूद अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के प्रमुख एसपी वैद ने जानकारी दी है कि 'हमने FIR दर्ज कर ली है.  हमने उधमपुर रेंज के डीआईजी से बात की है.  इन गुंडों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.'

पीड़ित परिवार  के सदस्य नसीम बेगम ने बताया, "उन्होंने हमें बहुत बेरहमी से मारा. हम लोग जैसे-तैसे करके भागे. हमारा एक दस साल का बच्चा भी लापता है. पता नहीं वो जिंदा है या मर गया. उन्होंने हमारे बुजुर्ग लोगों को भी पीटा. वे लोग हमें मारकर नदी में हमारी लाश फेंकना चाहते थे."

बताया जा रहा है कि इन लोगों के पास भेड़ और बकरी के अलावा  16 गाय थीं. गौरतलब है कि कश्मीर में कई बंजारे परिवार रहते हैं, जो हर साल मवेशियों के साथ जम्मू के हिमालय पर्वत वाले इलाके से कश्मीर के मैदानी क्षेत्र के बीच यात्रा करते हैं.

First published: 22 April 2017, 15:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी