Home » जम्मू-कश्मीर » Delhi-Jammu and Kashmir Chief Minister Mehbooba Mufti meets Prime Minister Narendra Modi.
 

घाटी में हिंसा के बीच सरकार बचाने के लिए मोदी से मिलीं महबूबा मुफ़्ती

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 April 2017, 12:43 IST

जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने आज दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की है. घाटी में हिंसा के बाद तनाव का माहौल है, जिसका असर जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी की गठबंधन की सरकार पर भी पड़ा है. इसी सिलसिले में आज महबूबा मुफ्ती ने पीएम से मिलकर सुलह करने की कोशिश की. 

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद महबूबा मुफ्ती ने कहा कि उनकी पीएम के साथ घाटी के खराब हालात पर बातचीत हुई है. मौजूदा हालात से बाहर निकलने के लिए हर हालात में बातचीत जरूरी है. पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने जहां बातचीत छोड़ी थी वहीं से हमें शुरुआत करनी है. उन्होंने कहा कि बातचीत के लिए माहौल बनाना जरूरी है. कशमीर में एक ओर पत्थरबाजी और दूसरी ओर गोली के माहौल में बातचीत संभव नहीं है.

महबूबा ने बताया कि पत्थरबाजी के मुद्दे पर भी उनकी पीएम मोदी से बातचीत हुई है.  मुफ्ती ने कहा कि घाटी में पत्थरबाजों को उकसाया जा रहा है. वहीं राज्य में राज्यपाल शासन लगाने के सवाल पर महबूबा ने  कहा कि ये सवाल केंद्र सरकार से पूछा जाना चाहिए.

सूत्रों के मुताबिक़ अलगाववादियों से बातचीत को लेकर केंद्र सरकार और मुफ्ती सरकार में मतभेद है. मोदी सरकार कश्मीर में राष्ट्र विरोधी तत्वों पर सख़्ती के मूड में है. साथ ही वो चाहती है कि कश्मीर के मुद्दे पर अलगाववादियों और पाकिस्तान से बातचीत नहीं होनी चाहिए. जबकि महबूबा मुफ़्ती और पीडीपी कश्मीर का संकट दूर करने के लिए बातचीत के रास्ते पर चलना चाहती हैं.

First published: 24 April 2017, 12:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी