Home » जम्मू-कश्मीर » Encounter in Anantnag, one terrorist killed
 

अनंतनाग में एनकाउंटर, एक आतंकवादी मारा गया

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2017, 12:10 IST

जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का एक आतंकवादी मारा गया. गोलीबारी में एक अन्य शख्स की जान गई है, लेकिन अभी उसी पहचान नहीं हो पाई है. पुलिस के प्रवक्ता ने बताया, "अनंतनाग जिले के हरपोरा (कनेलवान) में तीन आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस, राष्ट्रीय राइफल्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने अभियान चलाया."

आधी रात चलाए गए अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद उन्होंने भी जवाबी कार्रवाई की. इस बीच अंधेरे का फायदा उठाकर दो आतंकवादी गोली चलाते हुए भाग गए. इस दौरान सेना की ओर से की गई जवाबी गोलीबारी में एक मोटरसाइकिल सवार की मौत हो गई. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि उसके पास से ऐसा कोई दस्तावेज नहीं मिला है, जिससे उसकी पहचान हो सके.

उन्होंने बताया कि गोलीबारी में हिजबुल आतंकवादी यावर निसार शेरगुजरी उर्फ अलगाजी मारा गया. उसके पास से एक एसएलआर (सेल्फ लोडिंग राइफल), 2 मैगजीन, एक चीनी हथगोला आदि बरामद हुआ है. प्रवक्ता ने बताया कि इस अभियान के दौरान राष्ट्रीय राइफल्स के दो जवान घायल हुए.

First published: 4 August 2017, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी