Home » जम्मू-कश्मीर » five terrorist killed in encounter with army at budgam and Sagi Pora in Sopore in jammu kashmir
 

जम्मू-कश्मीर: सेना के साथ एनकाउंटर में 5 आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 November 2017, 16:42 IST

जम्मू एवं कश्मीर में सेना को बड़ी कामयाबी मिली है. जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में गुरुवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच दो अलग-अलग मुठभेड़ हुईं. इस एनकाउंटर में सेना ने 5 आतंकियों को मार गिराया है. हालांकि इस एनकाउंटर में भारतीय सेना का एक पैरा कमांडो घायल हो गया है.

सेना के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि पखेरपोरा इलाके के फुतलीपोरा गांव में हुई मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए हैं. वहीं, दूसरी तरफ उत्तरी कश्मीर के बारामूला के सोपोर इलाके के सागीपोरा गांव में एक दूसरी मुठभेड़ में अब तक एक आतंकवादी की मौत हो गई जबकि सेना का एक पैरा कमांडो घायल हो गया है.

पुलिस ने कहा, "सागीपोरा गांव में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान जारी है." आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने बडगाम जिले के पखेरपोरा इलाके में फुतलीपोरा गांव को घेर लिया. 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "सुरक्षाबलों को करीब आता देख उन्होंने गोलियां चलानी शुरू कर दीं जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी गोलियां चलाई."  पुलिस ने कहा कि पखेरपोरा चौक में सेना की भीड़ के साथ झड़प में एक किशोर घायल हो गया.

अधिकारी ने बताया कि भीड़ ने फुतलीपोरा गांव में सहायता पहुंचाने जा रहे सैन्य काफिले पर पत्थरों से हमला कर दिया था. भीड़ द्वारा पथराव के बाद सेना ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग की, जिसमें सिनार अहमद (15) घायल हो गया. अहमद को श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए जिले में इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है.

(आईएनएस इनपुट के साथ)

First published: 30 November 2017, 16:42 IST
 
अगली कहानी