Home » जम्मू-कश्मीर » four policemen killed in IED blast plant by terrorists at Sopore in jammu kashmir,Mehbooba Mufti condemns attack
 

जम्‍मूू-कश्‍मीर: सोपोर में आतंकियो ने IED ब्लास्ट कर चार पुलिस वालों की ली जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 January 2018, 12:58 IST

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने एक खौफनाक वारदात को अंजाम दिया है. जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आंतकियों द्वारा प्लांट किए आईडी ब्लास्ट के फटने के कारण 4 पुलिस वालों की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 2 पुलिसवाले घायल भी हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक ये खतरनाक विस्फोट बारामूला के सोपोर में हुआ है. आतंकवादियों ने पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी को निशाना बनाकर ये आईडी लगाया था. इस विस्पोट को दुकान परिसर में लगाया गया था. इस धमाके में तीन दुकानें भी बुरी तरह से बर्बाद हो गई हैं. जिस समय ये हादसा हुआ ये पुलिस कर्मी यहां गश्त लगा रहे थे.

न्यूज एजेंसी आईएनएस के मुताबिक घायल पुलिसवालों को पास के हॉस्पटिल में भर्ती कराया गया है. सोपोर में अलगाववादियों के विरोध प्रदर्शन के चलते पहले से ही सुरक्षा बलों की भारी तैनाती है, ताकि कानून व्यवस्था बनी रही.

वहीं इस घटना के बाद इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है. गौरतलब है कि अलगाववादियों ने शनिवार को विरोध प्रदर्शन करते हुए बंद बुलाया है. जानकारी के मुताबिक अलगाववादियों ने साल 1993 में सुरक्षाबलों द्वारा जनसंहार में मारे गए 57 लोगों की हत्‍या के विरोध में बंद बुलाया था.

आतंकियो ने सोपोर में छोटा बाजार और बड़ा बाजार के बीच स्थित गली में एक दुकान के निकट ये आईईडी लगाया था. हालांकि किसी आतंकी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी ली है.

 

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस आतंकी हमले की निंदा की है. उन्होंने ट्वीट कर इस पर खेद जताया. महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर लिखा, " चार पुलिसवालों की सोपोर में आईडी ब्लास्ट में मरने की खबर सुनकर दुख पहुंचा. मेरी संवेदनाए उनके परिवार के साथ है." 

ये हमला हाल ही में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के सीआरपीएफ कैंप में हुए दो बड़े आतंकी हमलों के बाद हुआ है. इस हमले में सीआरपीएफ के एक कर्मचारी की मौत हो गई थी और दो घायल हो गए थे. 31 दिसंबर को सीआरपीएफ के अवंतिपुरा कैंप में आतंकियों ने हमला किया था.

सीआरपीएफ के अधिकारियों के मुताबिक आतंकियों के पास ग्रेनेड लॉन्चर और ऑटोमेटिक हथियार थे. सीआरपीएफ के इस कैंप में आतंकियों के खात्में के लिए कश्मीर घाटी में चलाये जाने वाले ऑपरेशनों की ट्रेनिंग भी दी जाती है.

First published: 6 January 2018, 12:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी