Home » जम्मू-कश्मीर » fresh violence erupted in valley, one civilian killed
 

सबज़ार के एनकाउंटर के बाद घाटी में हिंसक झड़प, त्राल में एक की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2017, 17:15 IST
सबजार अहमद भट/ फेसबुक

आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर सबज़ार अहमद बट की मौत के बाद साउथ कश्मीर में एक बार फिर हिंसा भड़क गई है. यहां पुलवामा ज़िले के त्राल में सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प में एक नागरिक की मौत हो गई है.

ग्रेटर कश्मीर की रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को लंबी चली मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने सबज़ार अहमद बट और फैज़ान को मार गिराया था. इनके मौत की ख़बर फैलते ही आस-पास के गांवों में हिंसा भड़क गई और प्रदर्शनकारी घरों से बाहर निकल आए. 

सुरक्षाबलों की फायरिंग में मौत

चश्मदीदों के मुताबिक सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए फायरिंग की. इस फायरिंग में कम से कम चार नागरिक गंभीर रूप से ज़ख़्मी हो गए. इनके अलावा एक शख़्स की मौत हो गई, जिसकी पहचान मौलवी आक़िब अहमद के रूप में हुई. आक़िब ख़ानकाह त्राल के रहने वाले थे. गोली इनके सिर में लगी थी.

ज़िला अस्पताल में भर्ती एक नागरिक ने कहा कि वो एनकाउंटर साइट की तरफ बढ़ रहे थे, तभी सुरक्षाबलों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी. पिछले साल हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद भी घाटी में हिंसा भड़क गई थी.

इसके बाद तकरीबन आठ महीने तक लगातार प्रदर्शन और झड़प का सिलसिला जारी था. अभी यहां हालात सामान्य नहीं हुए थे कि अब सबज़ार अहमद बट की मौत के बाद घाटी में दोबारा हालात बिगड़ने की आशंका है.

First published: 27 May 2017, 16:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी