Home » जम्मू-कश्मीर » Governor ruled in Jammu and Kashmir, we are not making any government: Omar Abdullah
 

जम्मू-कश्मीर में लगे राज्यपाल शासन, हम नहीं बना रहे किसी के साथ सरकार : उमर अब्दुल्ला

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 June 2018, 16:39 IST

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी पीडीपी सरकार गिरने के बाद पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने राज्यपाल से मुलाकात कर राज्य में राज्यपाल शासन लगाने की मांग की है. उमर अब्दुल्ला ने इसके बाद मीडिया के सामने कहा की हम राज्य में सरकार नहीं बनाना चाहते हैं.

उन्होंने कहा हमें न ही किसी ने अभी तक सरकार बनाने के लिए बात की है. अब्दुल्ला ने कहा कि ''यह गलतफहमी न रखें कि हम जम्मू कश्मीर में सरकार गिरने से खुश हैं''. उन्होंने कहा ''हमारे पास न बहुमत था और न है, मैं जम्मू कश्मीर की जनता के लिए चिंतिति हूं''.

 

बीजेपी के इस कदम राजनीतिक विश्लेषक एक सोच समझकर लिया गया फैसला बता रहे हैं. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को दिल्ली में राज्य के सांसदों से मुलाकात के बाद यह निर्णय लिया. अब राज्य में पीडीपी 28 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी है, जबकि भाजपा की यहां 25 सीटें हैं. राज्य में बहुमत के लिए कम से कम 44 सीटों की आवश्यकता होती है.

जानकारों का मानना है कि इस गठबंधन में दरार का प्रमुख कारण राज्य की महबूबा सरकार के केंद्र सरकार के साथ असहमति के बाद सामने आयी. इनमे रमजान के बाद सीजफायर, कठुआ रेप केस, AFSPA को हटाने को लेकर और पाकिस्तान के साथ बातचीत जैसे मुद्दे शामिल थे. इसी तरह सरकार ने रमजान के बाद राज्य में आतंकवाद को रोकने के लिए फिर से ऑपरेशन आल आउट शुरू करने का फैसला किया जबकि महबूबा इसके खिलाफ थी.

First published: 19 June 2018, 16:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी