Home » जम्मू-कश्मीर » Hizbul mujahideen commander Riyaz Naikoo warns kashmiri womens says dont come into contact with army
 

हिजबुल कमांडर ने जारी किया धमकी भरा Audio क्लिप, कश्मीरी लड़कियों को दी ये चेतावनी

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 May 2018, 11:05 IST

हिजबुल ने हाल हीं में एक ऑडियो क्लिप जारी किया है. इस आडियो क्लिप में हिजबुल कमांडर रियाज नाइकू घाटी में रह रहे कश्मीरी लड़कियों को चेतावनी दे रहा है. हिजबुल की ओर से जारी इस क्लिप में रियाज नाइकू ने कहा, "कश्मीरी लड़कियों को हनी ट्रैप में फंसाकर उनका जासूस के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है. आर्मी ने नीचता की हद पर उतर आई है." इतना हीं नहीं, रियाज ने यह भी कहा, "हमें जानकारी मिली है कि सेना लड़कियों को हिजबुल के खिलाफ जासूस के रूप में प्रयोग कर रही है. आर्मी कश्मीरी लड़कियों को ब्लैकमेल कर रही है और हमारे खिलाफ भर रही है."

कहा युवाओं को गलत रास्ते पर धकेल रहा आर्मी

इस अॉडियो क्लिप के जरिए रियाज नाइकू ने घाटी के लोगों को चेतावनी दी है कि वह अपनी बेटियों को इस तरह के टूर से दूर रखें. सेना पर आरोप लगाते हुए रियाज ने कहा, "सेना ऐसा प्रायोजन हिजबुल के खिलाफ जासूसों का एक नेटवर्क बनाकर हथियार के रूप में करती है." साथ हीं हिज्बुल कमांडर ने सेना पर आरोप लगाया कि आर्मी कश्मीरी युवाओं को गलत रास्ते पर धकेल रही है.

ये भी पढ़ें-कश्मीर की मुस्लिम महिलाओं ने PM मोदी के लिए की दुआ, कहा- हर बार आए आपकी सरकार

बच्चों के मां-बाप को भी दी चेतावनी

गौरतलब है कि अपने सद्भावना मिशन के तहत आर्मी घाटी में रहने वाले स्कूली बच्चों को देश के अलग-अलग स्थानों पर घुमाने के लिए ले जाती है. इस पर आपत्ती जताते हुए नाइकू ने कहा, "हम उन माता-पिता को नहीं बख्शेंगे जो अपनी बेटियों को आर्मी टूर पर भेजते हैं. यदि छात्र-छात्राओं को आर्मी टूर पर भेजने का दबाव बनाया तो शिक्षकों को भी नहीं बख्शा जाएगा. मैं युवाओं से आग्रह करता हूं कि आर्मी की गतिविधियों और उनके मुखबिर मत बनिए."

First published: 31 May 2018, 11:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी