Home » जम्मू-कश्मीर » In the terrorist attack, the wife of the badly injured soldier gave birth
 

आतंकी हमले में बुरी तरह घायल होने के बाद सैनिक की पत्नी ने दिया बेटी को जन्म

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 February 2018, 13:21 IST
Photo Credit : ANI

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में भारतीय सेना के कैंप पर हुए आतंकवादी हमले में घायल एक सैनिक की पत्नी ने बेटी को जन्म दिया है. सेना के एक अधिकारी ने कहा कि राइफलमेन नजीर अहमद खान और उसकी 28 सप्ताह की गर्भवती पत्नी, शाहजादा खान,( 24) उग्रवादियों की गोलीबारी में घायल हो गए थे. जिसके बाद उन्हें सेना के छावनी क्षेत्र में स्थित सैन्य अस्पताल में ले जाया गया.

महिला को शरीर के निचले हिस्से में गोलीबारी से चोट लगी थी. उसे अपने पति के साथ सैन्य अस्पताल ले जाया गया , जहां उसने बच्चे को जन्म दिया. बच्चे का वजन 2.5 किलो है और वह पूरी तरह स्वच्छ है.

रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेन्द्र आनंद ने कहा कि ''सेना के डॉक्टरों ने गोलियों से बुरी तरह घायल गर्भवती महिला का जीवन को बचाने के लिए और एक सीजेरियन सेक्शन के माध्यम से इलाज किया.'' उन्होंने कहा "डॉक्टरों के पास यह एक जटिल मामला था महिला को उसके कूल्हे पर बुलेट लगा था. इसी समय बच्चे की नब्ज नीचे जा रही थी. डॉक्टरों को गोलीबारी घावों का इलाज भी करना था.

जम्मू के सुंजवान आर्मी कैंप में घुसे आतंकियों के खिलाफ चल रहे ऑपरेशन में सेना के पांच जवान शहीद हो गए. इस ऑपरेशन में सेना ने कुल 4 आतंकियों को मार गिराया है जबकि 1 या 2 आतंकियों के अब भी छिपे होने की आशंका जताई जा रही है

First published: 12 February 2018, 11:01 IST
 
पिछली कहानी