Home » जम्मू-कश्मीर » Indian Army in Kashmir prepares hit list of dreaded terrorists, Zakir Musa, Riyaz Naikoo like militants in list
 

कश्मीर में आतंकियों को चुन-चुन कर मारेगी आर्मी, भारतीय सेना ने बनाई इनकी 'हिट लिस्ट'

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 September 2018, 18:01 IST

कश्मीर में आतंकियों पर जल्द ही शामत आने वाली है. भारतीय सेना ने कश्मीर घाटी में मौजूद आतंकियों के सफाये की पूरी तैयारी कर ली है. आर्मी ने 15 खूंखार आतंकियों की ''हिट लिस्ट'' तैयार की है. सेना की इस हिट लिस्ट में ज्यादातर कमांडर लेवल के आतंकवादी शामिल हैं. जाकिर मूसा, रियाज नायकू, अबू हनजाला जैसे 15 कुख्यात आतंकी की स्पेशल लिस्ट बनाई गयी है.

रियाज नायकू को  A++ कटैगरी के तहत रखा गया है वह अवंतिपोरा के दरबाग का निवासी है. नायकू कश्मीर घाटी में हिज्बुल मुजाहिदीन का चीफ कमांडर ह. इस लिस्ट में शामिल सभी आतंकवादियों ने बड़ी संख्या में सेना और आम कश्मीरियों का खून बहाया है और जघन्य हिंसा को अंजाम दिया है.

गौरतलब है कि रमजान के महीने में सरकार द्वारा युद्ध विराम की घोषणा के बाद आतंकी वारदातें बढ़ी और हाल के महीनों में तो ऐसी घटनाएं काफी बढ़ गई है. घाटी में हिंसा का नेतृत्व इस लिस्ट में शामिल आतंकी ही करते हैं. दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों ने हाल ही में पांच पुलिसकर्मियों के परिवार वालों का अपहरण कर लिया था.

हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर रियाज नाइकू ने जम्मू-कश्मीर में पुलिसकर्मियों के परिजनों को अगवा करने की जिम्मेदारी ली थी. आतंकियों के ऐसा करने के पीछे पुलिसकर्मियों के मन में खौफ पैदा करना था. इतना ही नहीं जब आतंकियों ने पुलिसकर्मियों के परिजनों को रिहा किया तो साथ ही में ये धमकी भी दी कि पुलिस वाले अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दें. नहीं तो अगली बार आतंकी कोई रहम नहीं बरतेंगे.

First published: 3 September 2018, 18:01 IST
 
अगली कहानी