Home » जम्मू-कश्मीर » Indian Army Killed 5 Pakistan Soldiers in response on Rajouri Boarder in Jammu Kashmir
 

जम्मू-कश्मीर: नियंत्रण रेखा पर फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में पाक के 5 जवान ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 April 2018, 12:37 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की नापाक हरकत थमने का नाम नहीं ले रही है. यहां पाकिस्तान लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है. भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को इसका करारा जवाब दिया है. भारतीय सेना की फायरिंग में पाकिस्तान के 5 सैनिक मारे गए हैं. इसके साथ ही सेना ने पाकिस्तान की एक चौकी को भी तबाह कर दिया है.

बीएसएफ के एक प्रवक्ता के मुताबिक जवानों ने दो पाकिस्तानी मोर्टार की पोजिशंस का पता लगाया, उन्हें निशाना बनाया और नष्ट कर दिया. बता दें कि राजौरी और पुंछ इलाके में पिछले करीब 24 घंटे से लगातार गोलीबारी जारी थी. इसी बीच भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए गोलीबारी की. जिसमें पाकिस्तान के जवान मारे गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सेना ने पाकिस्तान के सैनिकों को देवा गांव के आस-पास मौत के घाट उतार दिया. वहीं पाकिस्तान की कई पोस्ट और बंकर तबाह कर दिए.

बता दें जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों मुठभेड़ जारी है. वहीं त्राल के लाम गांव में हुई इस मुठभेड़ में सेना के एक जवान घायल हो गया. पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन होता रहता है. जिसका भारतीय सेना डटकर जवाब देती है. बावजूद पाकिस्तान की नापाक हरकत थमने का नाम नहीं ले रही है.

बता दें कि हाल ही में भारत सरकार ने जम्मू कश्मीर में सीमा क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की परेशानी कम करने के लिए 14,460 बंकरों के निर्माण की मंजूरी दी है. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के लिए दो नए बॉर्डर बटालियन बनाने पर भी सरकार ने मंजूरी दे दी है. इन बंकरों का निर्माण सांबा, जम्मू, कठुआ, पुंछ और राजौरी में किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने अपने हाथों से पहनाई थी चप्पल, रत्नी बाई बोलीं- चप्पल से ज्यादा गैस सिलेंडर की जरूरत

First published: 24 April 2018, 12:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी