Home » जम्मू-कश्मीर » Indian army killed most wanted terrorist and hizbul terrorist in pulwama encounter
 

कश्मीर में सेना को मिली बड़ी सफलता, मोस्ट वांटेड जहूर समेत कई आतंकियों का सफाया, 6 नागरिकों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 December 2018, 13:49 IST

जम्मू कश्मीर में सेना को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया. सुरक्षाबलों के अनुसार इस बार मुठभेढ़ में हिज़्बुल के मोस्ट वांटेड आतंकी जहूर को भी मार गिराया है. हालांकि अभी तक सेना के हाथ इन आतंकियों के शव नहीं लगे हैं. तनाव के माहौल को देखते हुए इलाके में इंटरनेट की सेवाओं को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है.

गौरतलब है कि सुरक्षाबलों को आतंकियों के मौजूद होने की खबर मिलने के बाद कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन (CASO) शुरू किया गया. इस ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. सेना ने भी आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया और इस मुठभेढ़ में हिज़्बुल के वांटेड आतंकी जहूर समेत तीन अन्य को मौत के घात उतार दिया. इस मुठभेढ़ में 6 नागरिकों की भी मौत हो गई है. 

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: 12 आतंकियों की हिट लिस्ट बना सेना ने किया सबका सफाया

 

जहूर ठोकर हिज़्बुल का 173 टेरीटोरियल आर्मी का सदस्य था. जहूर वही आतंकी है जो 2016 में सर्विस रायफल के साथ भाग गया था और आतंक का साथ अपनाया था. अभी भी इलाके में सेना का सर्च ऑपरेशन चल रहा है. गौरतलब है कि इस साल ऑपरेशन सेना ने घाटी से आतंकियों का सफाया करने की ठान ली है. इस साल चलाए गए ऑपेऱशनों के चलते कश्मीर में सुरक्षाबलों ने करीब 235 आतंकी मारे गए हैं.

First published: 15 December 2018, 10:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी